Weekly Recap: बस एक क्लिक में जानें इस हफ्ते की पांच बड़ी ख़बरें

  • WhatsApp पर खूब वायरल हो रहा ये फर्जी मैसेज
  • देशभर में Airtel बंद करने जा रही है अपनी सेवा
  • Huawei Y9 Prime 2019 भारत में हुआ लॉन्च
  • Samsung Galaxy Fold अगले महीने होगा लॉन्च

Vishal Upadhayay

August, 0412:23 PM

नई दिल्ली: टेक्नोलॉजी की खबरों से अपडेट रहने के लिए हम यहां आपको इस हफ्ते टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी ख़बरें बताने जा रहे हैं। इस हफ्ते जहां कई नए स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च किया गया वहीं WhatsApp के जरिए फैल रहे फेक ख़बरें को रोकने के लिए कंपनी ने नया फीचर लॉन्च किया है। हर खबर के साथ नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के आप हमारी ख़बरों को विस्तार से पढ़ सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या कुछ ख़ास रहा इस हफ्ते टेक्नोलॉजी की दुनिया में।

WhatsApp पर खूब वायरल हो रहा ये फर्जी मैसेज

लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर फेक मैसेज का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। इन दिनों इस प्लेटफॉर्म के जरिए एक ऐसा मैसेज बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें 1000 जीबी मुफ्त डाटा देना का दावा किया जा रहा है। अगर आपके पास भी ऐसा ही कोई मैसेज फॉरवर्ड हो कर आया है तो उस पर बिलकुल भी यकीन ना करें और उसे तुरंत डिलीट कर दें।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: WhatsApp पर खूब वायरल हो रहा ये फर्जी मैसेज, यह नया फीचर मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले आपको रोकेगा

देशभर में airtel बंद करने जा रही है अपनी सेवा

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल पूरे देश में अपनी 3G सर्विस बंद करने जा रही है। इसकी जानकारी खुद एयरटेल ने शुक्रवार को दी है और कहा कि मार्च 2020 तक देश में 3जी सेवाओं को बंद कर दिया जाएगा । सबसे पहले कंपनी ने कोलकाता में अपनी सर्विस को बंद किया है और आने वाले सितंबर में 6-7 सर्किल में भी 3जी नेटवर्क को बंद किया जाएगा। इसके बाद दिसंबर से मार्च तक पूरे देश में इस सेवा को बंद कर दिया जाएगा।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: देशभर में Airtel बंद करने जा रही है अपनी सेवा

Huawei Y9 Prime 2019 भारत में हुआ लॉन्च

Huawei Y9 Prime 2019 को आज भारत में लॉन्च कर दिया गया । हुवावे वाई9 प्राइम 2019 को 15,990 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। फोन की पहली सेल 7 अगस्त को अमेजन पर आयोजित की गयी है। फोन में पावर के लिए 4,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गयी है।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला Huawei Y9 Prime 2019 भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

Vivo Z5 हुआ लॉन्च, जानें कीमत

Vivo Z5 को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। यह कंपनी का नया मिड रेंज स्मार्टफोन है। इसके अहम खासियतों की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रागन 712 प्रोसेसर दिया गया है। यह तीन रियर कैमरे से लैस है जिसमें पहला सेंसर 48 मेगापिक्सल का और सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। पावर के लिए फोन में 4500 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: Vivo Z5 ट्रिपल रियर कैमरा और 4500mAh बैटरी के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत

Samsung Galaxy Fold अगले महीने होगा लॉन्च

Samsung ने अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold को इसी साल फरवरी में हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ( MWC ) के दौरान पेश किया था। कंपनी ने पिछले महीन ही यह जानकारी दी थी कि इसे सितंबर महीने में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कंपनी की तरफ से कंफर्म लॉन्चिंग डेट की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कंपनी ने यह कंफर्म किया है कि फोन की कीमत 1980 डॉलर करीब (1,36,522 रुपये) होगी।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: Samsung Galaxy Fold 18 से 20 सितंबर के बीच हो सकता है लॉन्च, जानें कीमत

Show More
Vishal Upadhayay
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned