scriptPatrika Positive News : डेंटल कॉलेज में बनाया 100 बेड का अस्थाई कोविड-19 अस्पताल, सिख समाज करेगा संचालन | patrika positive news 100 bed temporary covid 19 hospital inauguration | Patrika News

Patrika Positive News : डेंटल कॉलेज में बनाया 100 बेड का अस्थाई कोविड-19 अस्पताल, सिख समाज करेगा संचालन

locationगाज़ियाबादPublished: May 12, 2021 12:06:49 pm

Submitted by:

lokesh verma

Patrika Positive News – गाजियाबाद के मोहन नगर स्थित डेंटल कॉलेज में 100 बेड के अस्थाई कोविड-19 अस्पताल का स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने किया उद्घाटन

patrika-positive-news-100-bed-temporary-covid-19-hospital-inauguration.jpg

गाजियाबाद के मोहन नगर स्थित डेंटल कॉलेज में 100 बेड के अस्थाई कोविड-19 अस्पताल का स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने किया उद्घाटन।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. Patrika Positive News जहां एक तरफ कोरोना वायरस (Coronavirus) लगातार कहर बरपा रहा है, वहीं दूसरी तरफ कोरोना को हराने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में गाजियाबाद के मोहन नगर (Mohan Nagar) कृष्णा डेंटल कॉलेज में उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने 100 बेड का अस्थाई कोविड-19 (Covid 19) अस्पताल का उद्घाटन किया है। इस अस्थाई कोविड-19 अस्पताल जिम्मेदारी इंदिरापुरम गुरुद्वारा कमेटी संभालेगी। यहां भर्ती मरीज को ऑक्सीजन समेत तमाम मेडिकल सुविधा भी दी जाएंगी।
यह भी पढ़ें- patrika positive news महज 10 रुपये में आईआईए कानपुर दे रहा कोविड मेडिकल किट, संक्रमित मरीजों की हो रही मदद

राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने बताया कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए एनजीओ के माध्यम से लगातार ऐसी व्यवस्था की जा रही हैं। कृष्णा डेंटल कॉलेज में बनाए गए कोविड-16 अस्पताल को इंदिरापुरम गुरुद्वारा कमेटी संचालित करेंगी । इससे पहले इंदिरापुरम गुरुद्वारा कमेटी ने ऑक्सीजन लंगर भी लगाया है। लगातार गुरुद्वारा कमेटी इस महामारी के दौर में कार्य कर रही है। कृष्णा डेंटल कॉलेज में सुविधाएं मुहैया करा दी गई हैं। यहां खालसा कमेटी के देखरेख में ही कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इससे पहले 50 बेड की बात हुई थी, लेकिन 50 बेड और बढ़ा दिए गए हैं। इससे कहीं ना कहीं इधर-उधर भटक रहे मरीजों को राहत मिलेगी। स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि बीते 10 दिनों से हालात कुछ सामान्य हुए हैं और युद्ध स्तर पर लड़ाई लड़ी जा रही है। जल्द ही इस समस्या से पार कर लिया जाएगा।
राज्यमंत्री के प्रति लोगों में नाराजगी

स्थानीय लोग भी सिख समाज के द्वारा की जा रही इस पहल की सराहना कर रहे हैं, लेकिन वे कहीं न कहीं अतुल गर्ग से बेहद नाराज हैं। लोगों का कहना है कि न जाने कितने लोग काल के गाल में समा चुके हैं और अभी तक मंत्री जी का कोई अता पता नहीं था। अब जब एनजीओ ने हाथ आगे बढ़ाएं हैं तो अब कोरोना को हराने के तमाम दावे किए जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि गाजियाबाद शहर विधायक और स्वास्थ्य राज्य मंत्री होने के नाते अतुल गर्ग को सबसे पहले इस तरह के कार्यों में आगे आकर हाथ बढ़ाना चाहिए था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो