नेपाल पुलिस के चंगुल से छूटा बुजुर्ग, पड़ोसी के घिनौने चेहरे का किया पर्दाफाश, बताई आप बीती

लगन राय ने जो सच्चाई जाहिर की उससे नेपाल पुलिस का घिनौना चेहरा सामने आया है (Nepal India Border Dispute), (Nepal New Map), (Nepal Controversial Map), (Bihar News) (Sitamarhi News) (Gopalganj News) (India Nepal Realation) (Nepal Police Firing On India Border) (Nepal Misbehave Exposed)...

By: Prateek

Published: 14 Jun 2020, 03:30 PM IST

गोपालगंज,सीतामढ़ी: पड़ोसी देश नेपाल के भारतीय क्षेत्रों को अपने नक्शे (Nepal New Map) में जगह देने की बात सामने आने के बाद से ही सीमावर्ती क्षेत्रों में तनाव की स्थिति है। हालांकि भारतीय सुरक्षाबलों के जवानों की तैनाती की वजह से हालात काबू में है। लेकिन बीते दिनों हालात तब बिगड़ गए थे जब नेपाल पुलिस ने सीतामढ़ी जिले के जानकी नगर स्थित लालबंदी बॉर्डर के पास शुक्रवार को गोलीबारी कर दी थी। इसमें एक भारतीय की मौत हो गई थी जबकि 3 घायल हो गए थे। नेपाली पुलिस के चंगुल से लौटे शख्स ने अब पूरी घटना का खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें: यहां भैंस ने जन्मा 2 सिर वाला पाडा, विशेषज्ञ शोध में जुटे

मां से मिलने गई थीं बहू, नेपाल पुलिस ने मारा...

मिली जानकारी के अनुसार भारत और नेपाल के बीच प्रशासनिक स्तर पर हुई बात के बाद बिहार के ही जानकी नगर निवासी लगन राय को छोड़ा गया। लगन राय ने जो सच्चाई जाहिर की उससे नेपाल पुलिस का घिनौना चेहरा सामने आया है। लगन राय ने बताया कि उसकी बहू मूलत: नेपाल की रहने वाली हैं। शुक्रवार को वह अपने पति के साथ बॉर्डर पर अपनी मां से मिलने गई थीं। नेपाल पुलिस ने दोनों को बॉर्डर पर ही रोक लिया और लगन राय के बेटे को डंडों से पीटा। सूचना पाकर लगन राय वहां पहुंचा।


यह भी पढ़ें: एंबुलेंस में था Coronavirus संक्रमित मरीज, ड्राइवर को पता चलते ही उड़े होश, गाड़ी छोड़कर भागा

यूं बढा विवाद...

नेपाल पुलिस के चंगुल से छूटा बुजुर्ग, पड़ोसी के घिनौने चेहरे का किया पर्दाफाश, बताई आप बीती

लगन राय ने नेपाल पुलिस से इसकी वजह पूछी तो वह आग बबूला हो गए। उन्होंने लगन राय के साथ भी बदसलूकी की और 10 अन्य पुलिस के जवानों को वहां पर बुला लिया। यह सब विवाद देखकर जब भारतीय क्षेत्र में काम कर रहे मजदूर व अन्य लोग वहां आए तो इन पुलिस वालों ने उन पर फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

अपने साथ ले गई पुलिस, झूठ कबूलने को कहा...

लगन राय ने यह भी बताया कि नेपाल पुलिस उसे भारतीय क्षेत्र से घसीटकर अपनी जीप में ले गई। यहां से उसे नेपाल स्थित संग्रामपुर ले जाया गया। नेपाली पुलिसकर्मियों ने राय की पिटाई करते हुए उससे यह कबूलने के लिए दबाव बनाया कि उसे नेपाल में पकड़ा गया है। जबकि ऐसा नहीं था।

यह भी पढ़ें: मास्क ना लगाने की दी ऐसी सजा, युवक का उठ गया पुलिस से विश्वास

सीमा पर बढ़ाई सख्ती...

इधर इस घटना के बाद से ही बिहार और नेपाल से लगती सीमा पर सख्ती बढ़ा दी गई है। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवान नेपाल की हर गतिविधि पर नजर गड़ाए हुए है।

यह भी पढ़ें: पुलिस के सामने हुआ ग्रामीणों का नक्सलियों से युद्ध, नक्सली कमांडर की मौत

नेपाली संसद की विवादित नक्शे को मंजूरी (Nepal Controversial Map)...

नेपाल पुलिस के चंगुल से छूटा बुजुर्ग, पड़ोसी के घिनौने चेहरे का किया पर्दाफाश, बताई आप बीती

इधर नेपाल की संसद ने देश के विवादित राजनीतिक नक्शे को लेकर पेश किए गए संविधान संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी है। इसमें भारत के कुछ इलाकों को नेपाल ने अपने नक्शे में प्रदर्शित किया है। भारत नेपाल के इस नक्शे को लेकर अपना विरोध जता चुका है। विधेयक के नेशन असेंबली से पारित होने के बाद इसे राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी के पास भेजा जाएगा। उनकी मंजूरी मिलते ही इसे संविधान में शामिल कर लिया जाएगा।

बिहार की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned