scriptचुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, जुआ खेलते पकड़ाया दिग्गज नेता | Bhind Congress District President Mansingh Kushwaha arrested for gambling by gwalior police including 15 gamblers | Patrika News
ग्वालियर

चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, जुआ खेलते पकड़ाया दिग्गज नेता

भिंड कांग्रेस के जिलाध्यक्ष समेत जुआ खेलते पकड़ाए 15 जुआरी। ग्वालियर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई।

ग्वालियरMar 14, 2024 / 10:29 am

Faiz

mansingh kushwah arrest in gambling

चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, जुआ खेलते पकड़ाया दिग्गज नेता

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। एक तरफ जहां कांग्रेस के कई बड़े-छोटे नेता पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ सूबे के भिंड और ग्वालियर में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, ग्वालियर के बिजौली थाने की कमान संभाल रहीं महिला आइपीएस अनु बेनीवाल ने पत्थर माफिया पर नकेल कसने के बाद बुधवार शाम को जुए के अड्डे पर दबिश दी।


हाइवे पर पुल के नीचे बने जे.के डेवलपर्स के दफ्तर में बड़े पैमाने पर चल रहा जुआ पकड़ाया है। कार्रवाई करने पहुंची पुलिस टीम उस समय हैरान रह गई, जब भिंड कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मानसिंह कुशवाह भी 15 जुआरियों के साथ दफ्तर में जुआ खेलते पकड़ाए। मामले की कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम का कहना है कि जुआ फड़ लगवाने वाला सरगना बड़े शातिराना ढंग से पुलिस से बचते हुए जुआ चला रहा था। वो हर रोज अपना ठिकाना बदलकर जुआ कराता था। वो अलग अलग थाना क्षेत्रों में जुआ कराया करता था। यही कारण है कि दूसरे थाना क्षेत्रों में उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं हो सकी।

 

यह भी पढ़ें- स्टंटबाजी के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले सावधान! पुलिस की है आप पर नजर


चारों तरफ से घेरकर पुलिस ने की कार्रवाई

mansingh kushwah arrest in gambling

बिजौली और मुरार थाने की बार्डर पर हाइवे पुल के नीचे जे.के डेवलपर के आफिस में जुआ खेले जाने की सूचना आइपीएस अनु बेनीवाल को मिली थी। जानकारी लगते ही वो तत्काल बिजौली थाना पुलिस की एक टीम लेकर मौके पर पहुंचीं। अचानक पुलिस को सामने देख जुआरियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। पुलिस टीम ने चारों ओर से ऑफिस को घेरकर कार्रवाई की, ताकि अंदर जुआ खेलने वाले कहीं भाग न सकें। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने भिंड कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मान सिंह कुशवाह समेत 15 जुआरियों को मौके से गिरफ्तार किया।

 

यह भी पढ़ें- मुनाफा कमाने के लिए हो जाइए तैयार, RVNL के शेयर फिर रॉकेट बनेंगे, यहां से मिला बड़ा ऑर्डर


पकड़े जाने वालों में ठेकेदार और कारोबारी भी

mansingh kushwah arrest in gambling

पुलिस ने इस कार्रवाई में भिंड कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मान सिंह कुशवाह के साथ साथ शिव सिंह, राजेश कुशवाह, राहुल शखवार, विश्वनाथ, ऊदल सिंह, उमेश कुशवाह, राजीव, विनोद, देवेंद्र, दिलीप, कोमल, रवि कुमार को जुआ खेलते हुए गिरफ्तार किया है। इनके पास से 2 लाख 59 हजार रुपए पुलिस ने बरामद किए हैं। इसके साथ ही 5 चार पहिया और 15 दो पहिया वाहन भी पुलिस ने जब्त किए हैं। खास बात ये है कि जुआ खेलते पकड़े जाने वालों में कांग्रेस नेता के साथ साथ क्षेत्र के ठेकेदार और कुछ बड़े कारोबारी भी शामिल थे।

 

यह भी पढ़ें- प्राइवेट स्कूलों में मिलेगा फ्री एडमिशन, करना होगा ऑनलाइन लाटरी के लिए अप्लाई, आज शुभारंभ


नहीं चली किसी की सिफारिश, देर रात तक आए फोन

mansingh kushwah arrest in gambling

जुआ खेलते हुए पकड़े गए लोगों पर कार्रवाई न करने के लिए पुलिस टीम के पास देर रात तक फोन कॉल्स आने का सिलसिला जारी रहा। हालांकि, ये फोन किसके आए, पुलिस ने इस बात को गोपनीय रखा है। पर कई लोगों ने पुलिस अधिकारियों को सिफारिश के लिए फोन किए, लेकिन पुलिस के सामने किसी की सिफारिश काम नहीं आई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो