scriptदेश के बड़े शहरों के लिये फिर से फ्लाइट शुरू करने जा रही है एयर इंडिया, देखें लिस्ट | air india flight start soon to hydrabad chandigarh jaipur bangluru | Patrika News

देश के बड़े शहरों के लिये फिर से फ्लाइट शुरू करने जा रही है एयर इंडिया, देखें लिस्ट

locationइंदौरPublished: Sep 24, 2020 05:52:11 pm

Submitted by:

Faiz

हैदराबाद, चंडीगढ़, जयपुर और बेंगलुरु के लिए जल्द ही उड़ान भरेगी एयर इंडिया।

news

देश के बड़े शहरों के लिये फिर से फ्लाइट शुरू करने जा रही है एयर इंडिया, देखें लिस्ट

इंदौर/ भारत की सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया जल्द ही इंदौर को देश के चार बड़े शहरों से जोड़ने की तैयारी के तहत फ्लाइट सेवा शुरु करने जा रही है। ये फ्लाइट सेवा प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से हैदराबाद, चंडीगढ़, जयपुर और बेंगलुरु के लिए उड़ान भरेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि, आगामी माह से लागू हो रहे विंटर शेड्यूल में इन उड़ानों की शुरुआत हो सकती हैं। फिलहाल, एयर इंडिया का हवाई परिचालन इंदौर से दिल्ली और मुंबई के लिए किया जा रहा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona Update : 24 घंटे में टूटे पिछले सभी रिकॉर्ड, सामने आए 451 नए केस, 7 की मौत


एयरपोर्ट प्रबंधन से अनुमति मिलते ही शुरु होगी हवाई सेवा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयर इंडिया मुख्यालय द्वारा इन हवाई सैवाओं को शुरु करने की तैयारी जौरों पर चल रही है। इस संबंध में एयरपोर्ट प्रबंधन से भी चर्चा जारी है।कंपनी इंदौर से हैदराबाद, चंडीगढ़, जयपुर और बेंगलुरु के लिए उड़ान शुरू करना चाहती है। इनमें से चंडीगढ़ को छोड़कर शेष तीन शहरों के लिए इंडिगो अभी उड़ान का संचालन किया जा रहा है। कंपनी सूत्रों का कहना है कि, एयर इंडिया इस रूट पर यात्रियों की अच्छी संख्या को देखते हुए फ्लाइट शुरू करना चाह रहा है। एयरपोर्ट प्रबंधन से इन फ्लाइटों की अनुमति मिलने के बाद कंपनी द्वारा इंदौर से इन शहरों के लिए हवाई सेवा शुरु कर दी जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- उपचुनाव : कोविड पेशेंट इलाज कराते हुए भी कर सकेंगे मतदान, मानना होंगे ये नियम


विंटर शेड्यूल में बढ़ेंगी हवाई सेवाएं

एयर इंडिया के सूत्रों के मुताबिक, हैदराबाद और बेंगलुरु उड़ान के समय को लेकर थोड़ा पैंच फस रहा है, जिसपर एयपोर्ट प्रबंधन और कंपनी के बीच चर्चा जारी है उम्मीद है कि, जल्द ही इसका निवारण कर लिया जाएगा। वर्तमान में इंदौर से तीन दर्जन से अधिक उड़ान संचालित हैं। वहीं, अगले माह से शुरू हो रहे विंटर शेड्यूल में इसकी संख्या बढ़कर 100 से ज्यादा हो सकती है। एयरलाइंस ने प्रस्तावित विंटर शेड्यूल में प्रबंधन और डीजीसीए से अनुमति प्राप्त कर ली है। अब कंपनी अपनी सुविधा को देखते हुए उड़ान शुरू करेगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- Weather Update : झमाझम बारिश का दौर जारी, शिखर तक डूबे रामघाट के मंदिर


ग्वालियर से अभी नहीं होगी कोई फ्लाइट

बता दें कि, लॉकडाउन के पहले तक एयर इंडिया ग्वालियर के लिए भी एक फ्लाइट का संचालन करती थी, लेकिन यहां से अब तक पर्याप्त यात्री न मिल पाने के कारण यहां से हवाई यात्रा की शुरुआत नहीं हो सकी है।

 

पढ़ें ये खास खबर- ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की व्यवस्था में हुआ बड़ा बदलाव, जान लें ये नियम

 

अभी इन शहरों के लिए है उड़ान

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, नागपुर, बेंगलुरु, बेलागावी, किशनगढ़, जयपुर, अहमदाबाद, लखनऊ और रायपुर।

 

विंटर शेड्यूल में यहां की तैयारी

गोवा, चंडीगढ़, शिर्डी, उदयपुर, चेन्नाई, प्रयागराज, ग्वालियर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो