scriptआनंद ज्वेलर्स को 7 दिन के लिए किया गया बंद, एक साथ 20 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव | Anand Jewelers closed 7 days 20 employees came corona positive | Patrika News

आनंद ज्वेलर्स को 7 दिन के लिए किया गया बंद, एक साथ 20 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

locationइंदौरPublished: Nov 19, 2020 04:55:05 pm

Submitted by:

Faiz

आनंद ज्वेलर्स को 7 दिन के लिए बंद करने के कलेक्टर मनीष सिंह ने दिए निर्देश। सैनिटाइजेशन के लिए संस्थान बंद रखने के दिये गए निर्देश।

news

आनंद ज्वेलर्स को 7 दिन के लिए किया गया बंद, एक साथ 20 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

इंदौर/ मध्य प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर की एक प्रसिद्ध ज्वेलरी शॉप आनंद ज्वेलर्स को आगामी 7 दिनों के लिए बंद करने के निर्देश दिये गए हैं। ये निर्देश इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा शॉप को अगले सात दिनों तक पूरी तरह सैनिटाइज करने के चलते दिये हैं। बता दें कि, बुधवार सुबह ज्वेलरी शॉप में काम करने वाले 20 कर्मचारियों की एक साथ कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी। इसके बाद से ही जहां एक तरफ मार्केट के आसपास के लोग सकते में हैं, वहीं प्रशासन अलर्ट है। क्योंकि, लंबे समय बाद शहर में एक साथ किसी एक स्थान पर कोरोना के इतने मामले सामने आए हैं।

बुधवार को सामने आई एक निजी लैब की रिपोर्ट के मुताबिक, शहर की एक बड़ी ज्वेलरी शॉप में काम करने वाले 20 कर्मचारियों की कोराेना रिपेर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इतनी बड़ी संख्या में एक साथ पॉजिटिव केस सामने आने के बाद कोरोना से जूझने के बाद थोड़ी बहुत राहत पाने वाले इंदौर के रहवासियों में एक बार फिर सनसनी का माहौल बन गया है। प्रशासन ने कड़ी मुस्तैदी दिखाते हुए कर्मचारियों के संपर्क में आए ग्राहकों और अन्य लोगों की लिस्ट बनानी शुरु कर दी है, ताकि संक्रमण के फैलाव को तुरंत ही रोका जा सके। साथ ही, ज्वेलरी शॉप समेत आसपास के इलाके को भी बार बार सैनिटाइज किया जा रहा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अस्पतालों में कोरोना मरीजों के शवों की दुर्गति कैसे रुकेगी? सरकार के पास जवाब नहीं


अलर्ट पर प्रशासन

बता दें कि, कोरोना का हॉट स्पॉट रहने के लंबे समय बाद बाद इंदौर में पिछले दिनों संक्रमण की रफ्तार में कमी आई थी, जिससे प्रशासन ने थोड़ी राहत की सांस ली ही थी कि, अचानक बुधवार को एक स्थान से संस्थान के 20 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन की नींद उड़ गई है। स्वास्थ अधिकारियों का मानना है कि, अगर तुरंत ही संक्रमण की कड़ी पर पकड़ नहीं बनाई गई, तो एक बार फिर जिले में संक्रमण की रफ्तार तेज हो जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- फिल्म की शूटिंग पर आईं अभिनेत्री विद्या बालन को बेहद पंसद आया ये शहर, कही ये बात


इस आधार पर बनाई जा रही लिस्ट

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रवीण जाड़िया ने मामला सामने आने के बाद बताया था कि, निजी लैब में जांच करवाने पर ज्वेलरी शॉप के 20 कर्मचारियों में कोरोना लक्षण सामने आए थे। जबकि, शॉप के 35 कर्मचारियों की जांच की गई थी। हालांकि, अन्य 15 कर्मचारियों पर भी नजर रखी जा रही है, आगामी दिनों में उन 15 कर्मचारियों के दौबारा भी टेस्ट किये जाएंगे, ताकि पूरी तरह संतुष्टि की जा सके। फिलहाल, मरीजों की सूची मिलने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों की सूची भी बनाई जा रही है। संबंधित लोगों में कोरोना के लक्षण प्रतीत होने पर उनकी भी जांच करवाई जाएगी। त्यौहारी समय में शॉप पर आए लोगों से लिस्ट या बिल के आधार पर सूची बनाकर संपर्क करना शुरु कर दिया गया है। हालांकि, स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रवीण जाड़िया ने बुधवार को कहा था कि, सेंटर को सैनिटाइज किया जा चुका है, उसे दौबारा खोला जा सकता है, लेकिन मौजूदा स्थितियों को देखते हुए गुरुवार को कलेक्टर मनीष सिंह ने ज्वेलरी सेंटर को अगले 7 दिनों तक बंद रखकर सैनिटाइज करने के निर्देश दिये हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो