scriptपत्नी की ख्वाहिश पूरा करने पति ने उठाई बाइक और करा दिए 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन | Husband With Wife Travelled 5500km visit 7 jyotirlinga on bike | Patrika News
इंदौर

पत्नी की ख्वाहिश पूरा करने पति ने उठाई बाइक और करा दिए 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन

14 दिनों में पति-पत्नी ने बाइक से पूरी की साढ़े 5 हजार किलोमीटर की यात्रा…एक दिन में दौड़ाई 630 किमी. बाइक..

इंदौरJun 08, 2022 / 06:18 pm

Shailendra Sharma

bike.jpg

इंदौर. हमसफर का साथ हो तो हर मुश्किल रास्ता आसान हो जाता है और कुछ ऐसी ही कहानी है 51 साल के मदनलाल शर्मा की। जो अपनी पत्नी की ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने की यात्रा को पूरा करने के लिए पत्नी को बाइक पर बैठाकर घर से निकल पड़े। हर दिन सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय किया और 14 दिन में 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन पत्नी सुषमा शर्मा को कराए। इन 14 दिनों में पति-पत्नी दोनों ही बाइक से साढ़े 5 हजार किलोमीटर का सफर तय कर चुके हैं।

 

पत्नी की ख्वाहिश पूरा करने सैकड़ों मील का सफर
51 साल के मदन लाल शर्मा ने बताया कि वो एक साधारण परिवार से हैं एक निजी कंपनी में साधारण नौकरी करते हैं। पत्नी सुषमा की इच्छा थी कि वो ज्योतिर्लिंग के दर्शन करे। लेकिन पैसों की कमी आड़े आ गई, पत्नी को ट्रेन और बस के सफर में दिक्कत होती है और फ्लाइट के किराए के लिए उनके पास पैसे नहीं थे। जिसके कारण मदन लाल ने बाइक से ही पत्नी को ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराने के बारे में सोचा और 8 मई को पत्नी सुषमा को बाइक से लेकर घर से निकल पड़े। उन्होंने बताया कि 8 मई से शुरु हुई यात्रा में वो सबसे रणजीत हनुमान मंदिर पहुंचे। घर से एक बैग में कपड़े और जरुरत का सामान रख लिया था जो वक्त जरुरत पर काम आए। उन्होंने बताया कि वो एक दिन में करीब 400 किमी. बाइक चलाते थे और रात होने से पहले सुरक्षित स्थान देखकर दोनों वहीं पर रुक जाते थे।

 

यह भी पढ़ें

देश के वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन पर लहाराया फटा तिरंगा, यात्री ने देखा तो मचा बवाल



14 दिन में 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन
मदनलाल ने बताया कि 8 मई से शुरु हुआ पत्नी सुषमा के साथ तीर्थ स्थलों के दर्शन का ये सफर 14 दिन से चल रहा है । 14 दिन में 7 ज्योतिर्लिंग के वो दर्शन पत्नी को करा चुके हैं। उन्होंने बताया कि पहले दिन उन्होंने पहले दिन बाइक से 439 किमी का सफर तय किया था। पहले दिन घृष्णेश्वर महादेव के दर्शन किए, इसके बाद भीमाशंकर, बैद्यनाथ, मल्लिकार्जुन, रामेश्वरम, ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर ज्योर्तिलिंग पहुंचे। उन्होंने बताया कि सफर के दौरान एक दिन जब वो कड़पा से मदुरई के लिए निकले तो उन्होंने एक दिन में ही 630 किमी की यात्रा कर डाली।

Home / Indore / पत्नी की ख्वाहिश पूरा करने पति ने उठाई बाइक और करा दिए 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो