IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स का यह गेंदबाज कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देगा अपने आईपीएल वेतन का 10 फीसदी हिस्सा

गेंदबाज ने बताया कि वे अपने आईपीएल वेतन का 10 फीसदी दान कर रहा हैं, जो जरूरतमंद लोगों के लिए आवश्यक चिकित्सा संसाधन प्रदान करने की दिशा में काम आएगा।

By: Mahendra Yadav

Updated: 03 May 2021, 10:57 AM IST

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आईपीएल में खेल रहे क्रिकेटर्स भी अपना योगदान दे रहे हैं। अब आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट भी कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में देश की मदद करने के लिए आगे आए हैं। जयदेव ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के वेतन का 10 प्रतिशत हिस्सा दान देने का फैसला किया है। उन्होंने एक वीडियो शेयर की इस बात की जानकारी दी। वीडियो में गेंदबाज ने बताया कि वे अपने आईपीएल वेतन का 10 फीसदी दान कर रहा हैं, जो जरूरतमंद लोगों के लिए आवश्यक चिकित्सा संसाधन प्रदान करने की दिशा में काम आएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि उनका परिवार यह सुनिश्चित करेगा कि यह सही स्थानों तक पहुंचे।

2018 से राजस्थान रॉयल्स के साथ
बता दें कि जयदेव उनादकट ने न्यूजीलैंड में 2010 विश्व कप में भारत के अंडर-19 आक्रमण का नेतृत्व किया था। वहीं आईपीएल की बात करें तो वे साल 2018 से राजस्थान रॉयल्स के साथ हैं। जयदेव ने कहा कि वे कुछ साझा करना चाहते हैं जो वे पिछले कुछ हफ्तों से महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा देश मुश्किल समय से गुजर रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें यह भी पता है कि एक व्यक्तिगत नुकसान कितना दर्दनाक हो सकता है और अपने जीवन के लिए लड़ रहे अपने करीबी दोस्तों को देखना कितना चिंताजनक हो सकता है। ऐसे में वे अपनी ओर से छोटा सा योगदान देना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 : इन 4 खिलाडिय़ों को लोन पर लेना चाहती है राजस्थान रॉयल्स

इन क्रिकेटर्स ने भी की सहायता
बता दें कि जयदेव के अलावा आईपीएल में खेल रहे कई क्रिकेटर्स कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में अपना योगदान दिया है। इनमें विदेशी प्लेयर्स भी शामिल हैं। इनके अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी लाखों रुपए की मदद की है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने मिशन ऑक्सीजन में 1 करोड़ रुपए का दान दिया है। इसके अलावा आईपीएल टीमें भी कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में योगदान दे रही हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 : करोड़ों में खरीदे गए ये 4 खिलाड़ी अब तक नहीं खेल पाए हैं एक भी मैच

डीडीसीए देगा 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स
वहीं दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) दिल्ली सरकार को बीपीएपी-बी गैर-इनवेसिव वेंटिलेटर की 100 इकाइयां और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की 100 इकाइयां दान करेगा। डीडीसीए ने एक बयान में कहा कि सामाजिक जिम्मेदारी को पूरा करने की अपनी परंपरा के साथ डीडीसीए ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मदद करने का फैसला किया है। दिल्ली भर में मामलों में वृद्धि और वेंटिलेटर और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स जैसे जीवन रक्षक उपकरणों की तत्काल मांग के मद्देनजर, एपेक्स काउंसिल, डीडीसीए के अध्यक्ष और सदस्य ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की 100 यूनिट और बीपीएपी-बी की 100 यूनिट का दान करने का फैसला किया है।

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned