script

IPL 2021 : कोच रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा, पृथ्वी शॉ ने बल्लेबाजी करने कर दिया था साफ इनकार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 06, 2021 03:57:08 pm

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिेकी पोंटिंग ने बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लेकर खुलासा किया। उन्होंने बताया कि पृथ्वी ने आंखों में आंखें डालकर नेट्स पर बल्लेबाजी करने से कर दिया साफ इनकार….

prithvi_shaw.png

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 (IPL 2021) का आगाज 9 अप्रैल से होगा। सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों से जुड़ रहे हैं। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की फॉर्म पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। लेकिन उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में बल्ले से 827 रन बनाकर साबित कर दिया था कि वह लंबी रेस के घोड़े हैं। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में नाबाद 227 रन भी जोड़े। आपको बता दें कि पृथ्वी (Prithvi Shaw) पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने एक टूर्नामेंट में 800 से ज्यादा रन बनाए। उनकी फॉर्म को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting ) ने उनके बारे में कुछ खुलासे किए हैं।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: IPL के लिए छोड़ा देश का साथ, पाकिस्तान से सीरीज छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े ये 2 वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर

 

prithvi_shaw-1.png

यह खासियत शॉ को बनाती दूसरों से अलग
दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने पृथ्वी शॉ की खासियतों का खुलासा करते हुए कहा कि वह बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं। पिछले सीजन में मेरी उनसे खूब बातचीत हुई। उस समय मैं यह जानने की कोशिश कर रहा था कि उसे किस तरह की कोचिंग दूं। यह नहीं मैं उसे और भी अच्छा बल्लेबाज बनाने की कोशिश कर रहा था। एक इंटरव्यू में पोंटिंग ने कहा, ‘पिछले साल उसके पास एक बहुत ही अच्छा तरीका था। जब वह रन नहीं बना पा रहा था, वो बल्लेबाजी के लिए नहीं जाता। लेकिन, जब वो रन बनाता है तब वो बल्लेबाजी करने की पूरी कोशिश करता है और यही बात उसे औरों से अलग बनाती है।’

यह भी पढ़ें

IPL 2021: इस IPL में विराट कोहली का विकेट लेकर अपना सपना पूरा करना चाहते हैं ये 22 वर्षीय गेंदबाज

 

prithvi_shaw-1.png

बल्लेबाजी करने से किया था इनकार
पोंटिंग ने कहा,’पिछले सीजन में 4-5 मैचों में जब वह 10 या उससे कम रनों पर आउट हो गए थे तो मैंने उन्हें कहा कि चलो नेट्स पर अभ्यास करते हैं। सबकुछ ठीक हो जाएगा तो उन्होंने मेरी आंखों में आंखें डालकर कहा मैं आज बल्लेबाजी नहीं करूंगा।’

यह भी पढ़ें

IPL 2021: कभी धोनी और वॉर्न को जिताई ट्रॉफी, नोटों की हुई बारिश, अब गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं ये 5 क्रिकेटर

दिल्ली के लिए ओपनिंग करेंगे शॉ
पोंटिंग का कहना है कि अब जब श्रेयस अय्यर चोटिल होने के चहले आईपीएल से बाहर हो गए हैं तो पृथ्वी दिल्ली के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। वह पिछले काफी समय से अच्छे फॉर्म में भी हैं। उन्होंने अपने खेल पर बहुत ज्यादा काम किया है। वह दिल्ली के लिए सल्लामी बल्लेबाज के रूप में सबसे महत्वपूर्ण होंगे।

यह भी पढ़ें

IPL 2021 SRH Match Preview : पांचवीं बार फिर प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद

पहला मैच चेन्नई से
दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2021 में अपना पहला मुकाबला 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलेगी। पिछले सीजन में दिल्ली की टीम ने कुल 17 मैच खेले, जिनमें 9 में उसे जीत और 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। यह टीम अभी तक 5 बार प्लेऑफ खेल चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो