scriptखुशखबरी, मिल सकती है राजस्थान रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा | free Travel in Rajasthan Roadways, rsrtc bus fare list | Patrika News

खुशखबरी, मिल सकती है राजस्थान रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा

locationजयपुरPublished: Jul 20, 2019 09:54:39 am

Submitted by:

santosh

प्रतियोगी परीक्षाओं में आने-जाने के लिए राज्य सरकार युवाओं को रोडवेज बसों में नि:शुल्क सफर की सुविधा दे सकती है। इससे सरकार पर सालाना करीब 91 करोड़ रुपए का भार आएगा।

Roadways

जयपुर। प्रतियोगी परीक्षाओं में आने-जाने के लिए राज्य सरकार ( Rajasthan govt ) युवाओं को राजस्थान रोडवेज बसों ( rajasthan roadways ) में नि:शुल्क सफर की सुविधा दे सकती है। इससे सरकार पर सालाना करीब 91 करोड़ रुपए का भार आएगा।

हालांकि भर्ती परीक्षाओं के साक्षात्कार में आने-जाने वाले अभ्यर्थियों को पूर्ववर्ती BJP सरकार रोडवेज बसों में नि:शुल्क सुविधा का लाभ दे चुकी है। लेकिन यह संख्या भर्ती परीक्षाओं के मुकाबले नाममात्र की है। ऐसे में सरकार खर्च को लेकर मंथन कर रही है।

 

रोडवेज के बंद किए मार्गों पर फिर चलेंगी बसें, राजे सरकार ने किए थे बंद

रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी

 

सूत्रों के मुताबिक पिछले दिनों सरकार ने युवाओं को बड़ी राहत देने के लिए रोडवेज प्रशासन से आर्थिक भार संबंधी जानकारी मांगी थी। रोडवेज ने गणना में करीब 100 करोड़ सालाना आर्थिक भार माना है।

 

हालांकि रोडवेज ने सरकार को 91 करोड़ का आंकड़ा भेजा है। यह जानकारी राज्य बजट की तैयारी के दौरान मांग गई लेकिन बजट में इसे शामिल नहीं किया गया।

 

राजस्थान रोडवेज की बसों में अब नई ETM मशीन से बनेगा टिकट, ऐसे करेगी काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो