scriptतंदूरी डिशेज होंगी थाली से गायब!…निगम के फैसले ने की स्वाद पर चोट | Jammu Municipal Corporation Ordered To Make Tandoori Dishes On Gas | Patrika News

तंदूरी डिशेज होंगी थाली से गायब!…निगम के फैसले ने की स्वाद पर चोट

locationजम्मूPublished: Jan 05, 2020 03:59:12 pm

Submitted by:

Prateek

अगर आप कोयले पर पकने वाली बोटी क़बाब, पनीर टिका या तंदूर से निकले (Jammu Traditional Dishes) गरम तंदूरी चिकन या फिश के शौकीन है (Jammu Traditional Recipe) तो अपना (Jammu Kashmir Famous Dishes) स्वाद बदलने (Jammu Famous Dishes) की तैयारी शुरू (Jammu Nagar Nigam) कर (Jammu Municipal Corporation) लें (Jammu Kashmir News)…

तंदूरी डिशेज होंगी थाली से गायब!...निगम के फैसले ने की स्वाद पर चोट

तंदूरी डिशेज होंगी थाली से गायब!…निगम के फैसले ने की स्वाद पर चोट

(जम्मू,योगेश): अगर आप पारम्परिक खाने जैसी कोयले पर पकने वाली बोटी क़बाब, पनीर टिका या तंदूर से निकले गरम तंदूरी चिकन या फिश के शौकीन है तो अपना स्वाद बदलने की तैयारी शुरू कर ले क्योकि जम्मू नगर निगम ने एक फैसला किया है जो आपके स्वाद पर भरी पड़ा सकता है। दरअसल गिरते एयर क्वालिटी इंडेक्स के चलते निगम ने एक बड़ा आदेश जारी किया जिसके मुताबिक शहर में कोयले और लकड़ी के इस्तेमाल से खाना बनाने वाले ढाबों, रेस्टोरेंट्स और भोजनालय को एलपीजी गैस से खाना बनाने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें

Video: पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्धारे पर पत्थरबाजी, सिखों को भगाने और शहर का नाम बदलने की धमकी

जम्मू नगर निगम म्युनिसिपल कॉरपोरेशन एक्ट 2000 की धारा 302 और 303 के तहत शहर के सभी ढाबा, रेस्टोरेंट्स और भोजनालयों के खिलाफ यह कार्यवाही अगले 15 दिनों में करेगा।

 

यह भी पढ़ें

नए साल की शुरुआत प्रेमियों के लिए नहीं रही अच्छी, कहीं हुई पिटाई तो कहीं वीडियो वायरल

गौरतलब है कि जम्मू शहर में करीब 500 ढाबे, 200 रेस्टोरेंट्स और 300 भोजनालय हैं। सभी को नोटिस भेजा जारी करते हुए 15 दिन का समय दिया गया है। इस आदेश से वायु का स्तर कितना सुधरता है इसका अनुमान लगाना मुश्किल है परन्तु यदि इसे गंभीरता से लागू किया गया तो पारम्परिक कश्मीरी बेकरी जो लगभग 100 प्रकार की रोटियां और बस्कुट बनाती है के अस्तित्व पर चोट होगी। इस के साथ ही स्ट्रीट फूड से जुड़े लोगों के व्यवसाय पर भी इस निर्णय का असर पड़ेगा।

 

यह भी पढ़ें

Video: विदेशी ब्रीड्स के डाग्स को मात दे रहा गलियों का ‘ठेंगा’, उत्तराखंड पुलिस स्क्वायड में बनाई जगह


जम्मू में पंजाब के भांति नान कुलचा एक प्रमुख भोजन है। काम काजी समाज मुख्य तौर पर कुलचे से दोपहर का भोजन करते है। जबकि तंदूरी फिश, तंदूरी चिकन, तंदूरी मोमोस, क़बाब अदि बहुत पसंद किया जाता है, यह सभी गैस या बिजली से चलने वाली मशीनों से बनाना लगभग असंभव है।

ट्रेंडिंग वीडियो