झालावाड़ में विवाहिता ने किया आत्मदाह, बारां में मोबाइल फटने से बालक घायल, कोटा में लगी फैक्ट्री में भीषण आग

abhishek jain

Publish: Oct, 13 2017 09:45:17 (IST)

Kota, Rajasthan, India
झालावाड़ में विवाहिता ने किया आत्मदाह, बारां में मोबाइल फटने से बालक घायल, कोटा में लगी फैक्ट्री में भीषण आग

झालावाड़ में शुक्रवार विवाहिता ने केरोसिन छिड़ककर किया आत्मदाह का प्रयास, बारां में मोबाइल फटने से बालक झुलसा, कोटा की एक फैक्ट्री में भीषण आग लगी।

झालावाड़/बकानी. पंचायत समिति की ग्राम पंचायत करलगांव में शुक्रवार शाम करीब 6 बजे विवाहिता ने केरोसिन छिड़ककर आत्मदाह करने की कोशिश की। जानकारी मिलते ही उसे 108 एम्बुलेंस की मदद से बकानी अस्पताल में लाया गया, जहां से महिला का प्राथमिक उपचार के बाद झालावाड़ रैफर किया। महिला 90 प्रतिशत झुलस गई है।

बजरंगलाल भील ने बताया कि शाम को उसकी पत्नी ममता बाई (28 ) और उसकी बूढ़ी मां घर पर अकेली थी। पड़ोसियों ने सूचना दी कि पत्नी ने स्वयं को आग लगा ली है। मैं पहुंचा तब तक पड़ोसियों ने आग बुझा दी। ममता कुछ समय से मानसिक रूप से बीमार चल रही थी। उसका इलाज भी चल रहा था। एक दिन पूर्व ही झालावाड़ में डॉक्टर को दिखाया था। पता नहीं उसने ऐसा कदम क्यों उठाया।

 

 

Read More: घर में घुसकर मां-बाप पर फेंका पत्थर, जाग हुई तो 3 वर्षीय मासूम को कुएं में फेंक मार ड़ाला, फैली सनसनी

 

मोबाइल फटने से गंभीर घायल हुआ बालक

बारां. देवरी कस्बे के निकट ग्राम पंचायत भोयल के पाजनटोरी गांव में शुक्रवार को सादा कीपैड मोबाइल पर गेम खेलते समय मोबाइल में हुए ब्लास्ट से प्रदीप मेहता 13 पुत्र मोहन सिंह निवासी पाजनटोरी गंभीर घायल हो गया बालक के हाथ पैर एवं सीने पर गंभीर घाव बन गए जिसे उपचार के लिए परिजन ग्रामीण केलवाडा फिर बारां ले गये जहाँ से कोटा रेफर किया है।

 

Read More: व्यापारी हो जाएं सावधान! डीलरशिप देने के नाम पर राजस्थान समेत कईं राज्यो में हो रही है धोखाधड़ी

 

क्षेत्र में यह तीसरी घटना
शाहबाद उपखंड क्षेत्र में बीते करीब एक माह के दौरान मोबाइल फटने की यह तीसरी घटना है इससे पहले देवरी,समरानिया कस्बे में स्मार्ट फोन की बैटरी फटने घटना घट चुकी है क्षेत्र में आए दिन हो रही मोबाइल ब्लास्ट की घटनाओं से ग्रामीण दहशत में है।

 

 

Read More: डॉ. अग्रवाल नहीं रहे, घर में मिला 3 दिन पुराना शव, संदिग्ध अवस्था में मौत का मामला दर्ज

 

फैक्ट्री में भीषण आग, 10 घंटे की मशक्कत से पाया काबू

कोटा. कैथून के पास राजपुरा गांव स्थित एक बायोटैक फैक्ट्री में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई। सूचना पर कोटा से पहुंची पांच दमकलों ने करीब दस घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Read More: ऐसा क्या हुआ बैठक में कि गृहमंत्री कटारिया हो गए नाराज...जानिए इस खबर में...

अग्निशमन अधिकारी राकेश व्यास ने बताया कि हाड़ौती बायोटैक फैक्ट्री में देर रात आग की सूचना मिली थी। दमकलों के साथ टीम भेजी गई। आग के कारण धुआं की धुआं फैला हुआ था। इस वजह से मौके पर टीम को पहुंचने में खासी परेशानी आई। जेसीबी मशीनें व तीन लोडर लगाकर गोदाम को तोड़कर आग बुझाने का काम शुरू किया गया। फैक्ट्री मालिक को सूचना दी गई। पांच दमकलों ने करीब दस घंटे मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गोदाम में भूसा व अन्य सामान भरा हुआ था। आग के कारणों का पता नहीं चला है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned