scriptराजस्थान पुलिस 13 साल बाद भी नहीं तलाश सकी एक लड़का, प्रधानमंत्री की चिट्ठी भी नहीं आई किसी काम | Rajasthan police unable to find missing child from 13 years | Patrika News
कोटा

राजस्थान पुलिस 13 साल बाद भी नहीं तलाश सकी एक लड़का, प्रधानमंत्री की चिट्ठी भी नहीं आई किसी काम

राजस्थान पुलिस लापता बच्चों की तलाश के लिए चलाए ऑपरेशन मुस्कान की सफलता के किस्से सुना रही है, लेकिन 13 साल से एक बच्चे को नहीं तलाश सकी।

कोटाNov 29, 2017 / 08:54 am

​Vineet singh

Operation Smile, Operation Mushkan, Missing Children in Rajasthan, Missing children In Kota, Kota Police, Prime Minister Office India, PM Narendra Modi, Kota Patrika, Rajasthan Patrika, Crime News Kota

Rajasthan police unable to find missing child from 13 years

राजस्थान पुलिस लापता बच्चों की तलाश के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन मुस्कान की सफलता के किस्से हर जगह सुना रही है, लेकिन हकीकत ये है कि 13 साल से लापता एक बच्चे को तलाशना तो दूर उसका सुराग तक नहीं लगा सकी। अपने इकलौते बेटे की तलाश में बुजुर्ग पिता की आंखें पथरा गई हैं। हाल ही में उन्हें जानकारी मिली कि किसी ने उनके बेटे की हत्या कर दी, तो हर जगह से निराश हो चुके इस पिता ने प्रधानमंत्री कार्यालय तक में गुहार लगाई तो PMO ने भीमगंज मंडी थाने को चिट्ठी भेज दी, लेकिन पुलिस उसे भी दबा कर बैठ गई।
यह भी पढ़ें

रेप के बाद नाबालिग की हत्या, दो दिन में रेप की दूसरी वारदात से दहला डग कस्बा


13 साल बाद भी नहीं लगा सुराग

खेड़ली फाटक निवासी राधाकिशन नायक ने बताया कि उनका इकलौता पुत्र जसवंत एक होजरी सेल पर काम करता था। वह 7 मार्च 2004 को दिन में घर से निकला, इसके बाद से नहीं लौटा। उसकी काफी तलाश की लेकिन पता नहीं चला। इसके बाद उन्होंने 12 मार्च को भीमगंजमंडी थाने में रिपोर्ट दी थी। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की लेकिन बेटा नहीं मिला।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में शिक्षकों के GPF और NPS पर बाबुओं ने डाला डांका, डकार गए 2.29 करोड़ की रकम


किसी ने कहा, हत्या हुई

नायक बताते हैं कि अभी करीब तीन महीने पहले उन्हें किसी ने जानकारी दी कि जसवंत की हत्या हो गई है। उन्होंने हत्या करने वालों के नाम भी बताए। जानकारी उन्होंने भीमगंजमंडी पुलिस को दी लेकिन वहां रिस्पांस नहीं मिला। इस पर उन्होंने पुलिस महानिदेशक और प्रधानमंत्री कार्यालय में गुहार लगाई। प्रधानमंत्री कार्यालय से मुख्य सचिव को पत्र भेजकर मामले की जांच कराने को कहा गया। वहां से प्रकरण भीमगंजमंडी थाने आया, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ।
यह भी पढ़ें

Crime Alert: खतरनाक हो सकता है स्मार्ट सिटी की इन राहों पर रात को गुजरना


ऑटो चला पाल रहे परिवार

राधाकिशन ने बताया कि उनका पुत्र जब घर से लापता हुआ, उसकी बच्ची ६ माह की थी। वह आज साढ़े तेरह साल की हो गई है। पूरा परिवार उसकी तलाश कर रहा है। जसवंत ही उनके परिवार का सहारा था। वे किराए का ऑटो चलाकर परिवार का गुजारा कर रहे हैं। उनके दो पुत्रियां हैं। इनमें से एक की शादी हो चुकी जबकि दूसरी अविवाहित है।
यह भी पढ़ें

अन्नदाता के आंसूः आपके आटे, तेल, सब्जी का इंतजाम करने सर्द रातों में 11 लाख घंटे ठिठुरेंगे हाड़ौती के 29 हजार किसान


जांच व पूछताछ कर ली है

भीमगंजमंडी थानाधिकारी रामखिलाड़ी मीणा ने बताया कि राधाकिशन का पुत्र लापता है, गुमशुदगी दर्ज की थी। उन्होंने कुछ समय पहले जिन लोगों पर हत्या का शक जाहिर किया और उन्हें जिसने हत्या की सूचना दी, उन सभी से पूछताछ कर ली। लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल पाई। प्रधानमंत्री कार्यालय से भी जांच का पत्र आया था, जांच कर रिपोर्ट भी प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दी है।

Home / Kota / राजस्थान पुलिस 13 साल बाद भी नहीं तलाश सकी एक लड़का, प्रधानमंत्री की चिट्ठी भी नहीं आई किसी काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो