scriptPetrol Diesel Price Today : लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं, जानिए अपने शहर के दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Mumbai Kolkata Chennai 21st Nov 2019 | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं, जानिए अपने शहर के दाम

Published: Nov 21, 2019 07:22:28 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

करीब दो हफ्तों में Petrol Price में बढ़े डेढ़ रुपए प्रति लीटर
14 दिनों में सिर्फ एक बार हुई है Diesel Price में बढ़ोतरी

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today

नई दिल्ली। गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel price today ) में लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ है। आज भी देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम ( petrol diesel prices ) मंगलवार वाले ही लागू रहेंगे। जानकारों की मानेें तो इंटरनेशनल मार्केट में ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम ( Brent Crude Oil Prices ) में पौने तीन फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी। जिसकी वजह से स्थानीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को नहीं मिल रही है। जानकारों की मानें तो पेट्रोल और डीजल की कीमत में अभी कटौती होने की कोई संभावना नहीं है। दोनों में स्थिरता देखने को तो मिल सकती है। आने वाले दिनों में देश के लोगों पेट्रोल और डीजल में महंगाई का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ेंः- फॉर्च्यून की ‘Business Person of the Year’ की लिस्ट में तीन भारतीय शामिल, टॉप पर सत्या नडेला

पेट्रोल की कीमत में लगातार दूसरे दिन स्थिरता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ है। मंगलवार की करें तो पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 74.20, 76.89 और 79.86 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे प्रति बढ़े थे। जिसके बाद यहां पर दाम 77.13 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। आपको बता दें कि बीते मंगलवार तक लगातार 6 दिन पेट्रोल की कीमत में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा था।

यह भी पढ़ेंः- Gold Rate Today : जेवराती मांग घटने से सोने की कीमत 150 रुपए टूटी, चांदी के दाम 20 रुपए फिसले

डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की तरह लगातार दूसरे दिन डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आखिरी बार मंगलवार को डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। इस बढ़ोतरी के बाद देश के चारों महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 65.84, 68.25, 69.06 और 69.59 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। आपको बता दें कि मंगलवार से पहले डीजल के दाम में लगातार एक सप्ताह तक दाम स्थिर रहे थे।

यह भी पढ़ेंः- देश को डरा सकते हैं दूसरी तिमाही के जीडीपी आंकड़े

दो सप्ताह में पेट्रोल हुआ इतना महंगा
पेट्रोल की कीमत में लगातार दो दिनों से स्थिरता देखने को मिल रही है। बीच में एक बार पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ था। यानी दो सप्ताह में पेट्रोल की कीमत में तीन दिन ऐसे रहे जब दाम स्थिर रहे। वर्ना 11 दिन लगातार इजाफा देखने को मिला है। इस बीच देश के चारों महानगरों में औसतन 1.60 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 1.60 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है। वहीं कोलकाता में 1.57 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़ चुके हैं। मुंबई में पेट्रोल 1.58 रुपए प्रति लीटर मंहगा हुआ है। चेन्नई में सबसे ज्यादा 1.64 रुपए प्रति लीटर दाम बढ़े हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो