scriptIndependence Day 2021 : 15 अगस्त से पहले ड्रोन हमले का इनपुट, सभी सैन्य छावनी अलर्ट मोड पर | Independence Day 2021 alert in all military cantonment zone | Patrika News
मेरठ

Independence Day 2021 : 15 अगस्त से पहले ड्रोन हमले का इनपुट, सभी सैन्य छावनी अलर्ट मोड पर

Independence Day 2021 : 15 अगस्त से पहले खुफिया एजेंसियों ने दिया ड्रोन हमले का इनपुट, पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सभी छावनियों में अलर्ट जारी।

मेरठAug 07, 2021 / 12:16 pm

lokesh verma

meerut_1.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. Independence Day 2021 : 15 अगस्त को लेकर खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद मेरठ समेत पूरे वेस्ट यूपी की सैन्य छावनियों में अलर्ट जारी किया गया है। इनमें मेरठ, बाबूगढ़, सहारनपुर के बेस कैंप शामिल हैं। खुफिया एजेंसियों को अंदेशा है कि सैन्य छावनियों में आतंकी ड्रोन के जरिए बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। इसी को लेकर अब एजेंसियों ने इन छावनियों को सतर्क किया है। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने भी स्वतंत्रता दिवस को लेकर सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। रेलवे स्टेशन, रोडवेज स्टैंड और भीड़भाड़ वाली जगहों के अलावा शहर के प्रमुख बाजारों और संवेदनशील कस्बों पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है।
यह भी पढ़ें- फिल्म बनाने के नाम पर दो करोड़ की ठगी, अब राज कुंद्रा से संबंधों की हो रही जांच

एडीजी राजीव सभरवाल ने जोन के सभी पुलिस अधिकारियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखने के निर्देश दिए गए हैं। सुरक्षा एजेंसी ने आगाह किया है कि आतंकी 15 अगस्त से पहले ड्रोन के जरिए हमले की साजिश रच सकते हैं। स्थानीय खुफिया पुलिस और थानाध्यक्षों को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।
बता दें कि एक तरफ जहां एजेंसियों का अलर्ट हैं तो वहीं मेरठ स्थित छावनी में सेना ने ड्रोन हमले से निपटने की तैयारी भी शुरू कर दी है। ड्रोन हमले से निपटने के लिए स्थानीय पुलिस केा भी विशेष ट्रेनिंग दी गई है। 15 अगस्त तक सुरक्षा पुख्ता करते हुए सेना ने छावनी इलाके में फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। असामाजिक तत्व और आतंकी खतरे को देखते हुए ये कदम उठाया है।
हर आने-जाने पर छावनी में नजर

गौरतबल हो कि मेरठ कैंट इलाके में कई बड़ी काॅलोनियां भी हैं, जिनमें लाखों लोग निवास करते हैं। ऐसे में सेना ने रिहायशी इलाके के अलावा अन्य क्षेत्रों में गश्त तेज कर दी है। सेना की खुफिया विंग हर आने-जाने वाले पर नजर रख रही है। वहीं छावनी में रात में गश्त तेज कर दी गई है। डोगरा लाइंस, भगत लाइन, बीआई लाइन से होकर जाने के लिए कड़ी पूछताछ से लोगों को गुजरना पड़ रहा है।

Home / Meerut / Independence Day 2021 : 15 अगस्त से पहले ड्रोन हमले का इनपुट, सभी सैन्य छावनी अलर्ट मोड पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो