scriptपंजाब के ग्रामीण बोले अपने गांव में लगवाएंगे मेरठ के फाइटर पायलट अभिनव का स्टेचू | Statue of martyr pilot Abhinav of Meerut will be made in Moga, Punjab | Patrika News
मेरठ

पंजाब के ग्रामीण बोले अपने गांव में लगवाएंगे मेरठ के फाइटर पायलट अभिनव का स्टेचू

श्रद्धांजलि सभा में शमिल होने 400 किमी दूर चलकर मोगा से आए ग्रामीणग्रामीण बोले अभिवन की सूझबूझ से गांव के ऊपर नहीं गिर पाया मिग-21ग्रामीण अपने गांव में बनवाएंगे शहीद हुए पायलट अभिनव का स्टेचू

मेरठMay 27, 2021 / 08:16 pm

shivmani tyagi

pilot.jpg

fighter pilot Abhinav की श्रद्धाजंलि सभा में माैजूद पंजाब के ग्रामीण

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. (meerut news ) फाइटर पायलट अभिनव ने शहीद होकर मोगा के गांव लंगेआना के हजारों ग्रामीणों की जान बचा ली। अब गांव के लाेगें ने शहीद अभिनव की प्रतिमा अपने गांव में स्थापित कराने का निर्णय किया है ताकि आने वाली पीढ़ियां शहीद अभिनव चौधरी के बलिदान काे याद रख सकें।
यह भी पढ़ें

यूपी में दो दिन तूफान यास बरपाएगा कहर, मौसम विभाग का तेज बारिश, तेज हवा और आकाशीय बिजली का अलर्ट

गुरुवार काे मेरठ में हुई अभिनव की श्रद्धांजलि सभा में लंगेआना गांव के लोग भी शामिल हुए। लंगेआना गांव के हैप्पी बरार, सरपंच जगसीर सिंह, तीर्थ सिंह, राजा, कर्मजीत सिंह, बलजीत सिंह, शिरा सिंह, गुरबख्श सिंह ने अभिनव चौधरी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान सरपंच जगसीर सिंह ने बताया कि शहीद पायलट अभिनव की शहादत को हमारा गांव कभी नहीं भूलेगा। उन्होंने न सिर्फ हमारे गांव के हजारों मासूमों की जान बचाई बल्कि हमारे हरे भरे खेतों से भी दूर ले जाकर प्लेन को गिराया।
यह भी पढ़ें

दुकानदार से मारपीट प्रकरण में एसपी सिटी समेत कई पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

ग्रामीणाें ने बताया कि गांव के ऊपर अभिनव का फाइटर प्लेन गिरने वाला था लेकिन उन्होंने बहुत ही सूझबूझ के साथ प्लेन को गांव में गिरने से रोका और खुद ही शहीद हो गए। इन लोगों ने बताया कि अभिनव की शहादत ने पूरे पंजाब को भावुक कर दिया है। लंगेआना निवासी हैप्पी बरार जो कि मोगा से 400 किमी दूर चलकर अभिनव के पैत्रक गांव में उनको श्रद्धांजलि देने आए, उन्होंने कहा कि वे गांव में अभिनव का एक स्टेचू बनवाएंगे। अभिनव ने उनके गांव के लोगों की जान बचाकर यह सिद्ध कर दिया कि देश का जवान वर्दी पहनते ही अपना सब कुछ इस देश को सौंप देता है। यहां तक कि उसकी जान भी अपनी नहीं होती।
यह भी पढ़ें

तूफान यास का असर : यहां दोपहर से हो रही झमाझम बारिश, मौसम विभाग की सलाह- तीन दिन बिना काम घर से बाहर न निकलें

सपा सरकार में दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रहे डॉक्टर कुलदीप उज्ज्वल का कहना है कि बागपत ने समय-समय पर देश को ऐसे सपूत दिए जिन्होंने अपनी शहादत से जिले का ही नहीं समाज और बिरादरी का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि फाइटर पायलट अभिनव (fighter pilot) ने हजारों ग्रामीण की जान बचाने के लिए खुद को न्यौछावर कर दिया। ऐसे समय में जबकि लोग अपनी जान बचाने की सोचते हैं उस समय अभिनव ने अपनी जान की परवाह न करते हुए हजारों लोगों की जान बचाने के साथ ही करोडों के नुकसान को भी बचा लिया। अगर प्लेन गांव के ऊपर गिरता तो बहुत बड़ी जानमाल की हानि हो सकती थी। शहीद अभिनव की श्रद्धांजलि सभा में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी।

Home / Meerut / पंजाब के ग्रामीण बोले अपने गांव में लगवाएंगे मेरठ के फाइटर पायलट अभिनव का स्टेचू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो