scriptकुछ देर बाद होगा जैन मुनि तरुण सागर का अंतिम संस्कार , 51 साल की उम्र में ली आखिरी सांस | Jain Muni Tarun Sagar passed away in Delhi | Patrika News

कुछ देर बाद होगा जैन मुनि तरुण सागर का अंतिम संस्कार , 51 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

locationनई दिल्लीPublished: Sep 01, 2018 02:23:15 pm

Submitted by:

Mohit sharma

जैन मुनि तरुण सागर मध्य प्रदेश के रहने वाले थे और उनका जन्म 26 जून, 1967 को दमोह में हुआ था।

news

जैन मुनि तरुण सागर का 51 साल की उम्र निधन, 3 बजे होगा अंतिम संस्कार

नई दिल्ली। जैन मुनि तरुण सागर का शनिवार को निधन हो गया। वह 51 साल के थे। वह लंबे समय से पीलिया से पीड़ित थे। जिसके चलते उन्हे दिल्ली के ही एक हॉस्पिटल में लाया गया था। शनिवार सुबह शनिवार सुबह 3:18 बजे उन्होंने दिल्ली के शाहदरा के कृष्णानगर में अंतिम सांस ली। जानकारी मिली है कि पिछले कई दिनों से उन पर दवाओं का असर बंद हो गया था। बताया जा रहा है कि जैन मुनि ने उपचार कराने से मना कर दिया था और कृष्णानगर स्थित राधापुरी जैन मंदिर चातुर्मास स्थल पर जाने का फैसला किया था।

उत्तर भारत में बदल सकता है मौसम का मिजाज, दिल्ली में बारिश होने के आसार

 

https://twitter.com/ANI/status/1035710008611233794?ref_src=twsrc%5Etfw

जम्मू-कश्मीर के त्राल से आतंकियों ने पुलिसकर्मी के एक और बच्चे को किया अगवा

जैन मुनि तरुण सागर का अंतिम संस्कार दोपहर 3 बजे किया जाएगा। इसके लिए दिल्ली-मेरठ हाइवे स्थित तरुणसागरम तीर्थ को चुना गया है। जानकारी के अनुसार जैन मुनि अंतिम यात्रा दिल्ली के राधेपुर से शुरू होगी और 28 किमी की दूरी तयह करती हुई तरुणसागरम पर पहुंचेगी। आपको बता दें कि जैन मुनि तरुण सागर अपने प्रवचनों के लिए सुर्खियों में रहते थे।

महिला को हार्ट अटैक की खबर सुनकर राहुल गांधी ने रुकवाया हेलीकॉप्टर, हालचाल भी जाना

यहां तक कि उन्होंने देश की कई विधानसभाओं में भी अपना प्रवचन दिया है। हरियाणा विधानसभा में दिए गए उनके प्रवचन को लेकर काफी विवाद हो गया था। उनके इस प्रवचन के चलते संगीतकार विशाल डडलानी के एक ट्वीट पर काफी हंगामा हो गया था। हालांकि बाद में उनको माफी मांगनी पड़ी थी। आपको बता दें कि डडलानी ने इस विवाद के बाद राजनीति से रिश्ता तोड़ दिया था।

अरविंद केजरीवाल का भाजपा पर निशाना, रामलीला मैदान का नाम बदलने से वोट नहीं मिलेंगे

No data to display.

दरअसल, जैन मुनि तरुण सागर मध्य प्रदेश के रहने वाले थे और उनका जन्म 26 जून, 1967 को दमोह में हुआ था। जैन मुनि के पिता का नाम प्रताप चंद्र व माता का नाम शांतिबाई था। तरुण सागर काफी पहले अपना घर त्याग चुके थे। बताया जाता है कि उन्होंने 8 मार्च, 1981 को घर छोड़ दिया था और छत्तीसगढ़ में दीक्षा लेने चले गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो