एकाउंटेंट के घर लोकायुक्त का छापा, मिले लाखों रुपए, ज्वैलरी और प्रापर्टी के कागजात

घर के बाहर न बड़ी संख्या में पुलिस जवान तैनात , शहर के बसंत विहार इलाके में सुबह—सुबह लोकायुक्त ने छापा मारा। लोकायुक्त पुलिस यहां रह रहे मुरैना नगर निगम के लेखाधिकारी संतोष शर्मा के निवास पर पहुंची। छापे में लाखों रुपए, ज्वैलरी और प्रापर्टी के कागजात मिलने की बात सामने आई है। लोकायुक्त की कार्रवाई अभी चल रही है।

By: deepak deewan

Updated: 21 Jul 2021, 02:31 PM IST

मुरैना/ ग्वालियर- मुरैना के बसंत विहार इलाके में सुबह—सुबह लोकायुक्त ने छापा मारा। लोकायुक्त पुलिस यहां रह रहे मुरैना नगर निगम के लेखाधिकारी संतोष शर्मा के निवास पर पहुंची। छापे में लाखों रुपए, ज्वैलरी और प्रापर्टी के कागजात मिलने की बात सामने आई है। लोकायुक्त की कार्रवाई अभी चल रही है।

बारिश का नक्सलाइट कनेक्शन, जानिए क्या है नक्सलियों का स्पेशल प्लान

उनके घर के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया है। बताया जा रहा है कि मुरैना के साथ ही ग्वालियर के मकानों पर भी लोकायुक्त पुलिस पहुंची है। नैनागढ़ स्थित ट्रैक्टर की एजेंसी पर भी दबिश दी गई है। लोकायुक्त कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में 500-500 रुपए के नोटों की गडि्डयां और सोने—चांदी आदि के जेवर मिले हैं। संतोष शर्मा मुरैना में लेखाधिकारी के पद पर पिछले 10 वर्षों से कार्य कर रहे हैं। वे कैलारस में CMO के पद पर भी रह चुके हैं।

शिवराज का आरोप- कांग्रेस का जासूसी का इतिहास, यूपीए सरकार में हर माह टेप किए जाते थे 9000 फोन कॉल्स

लोकायुक्त की टीम ने संतोष शर्मा से पूछताछ शुरू कर दी है। संतोष शर्मा के दस्तावेजों आदि की जानकारी खंगालने के लिए टीम के कुछ सदस्य नगर निगम कार्यालय में भी जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि राजनीतिक पहुंच के कारण उनपर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी। इधर टीआई कवीन्द्र सिंह के मुताबिक लोकायुक्त छापे की कार्रवाई अभी चल रही है।

पेगासस जासूसी मामले में राजनैतिक घमासान, कमलनाथ ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

करोड़ों रुपए का आसामी है संतोष शर्मा
उधर संतोष शर्मा के ग्वालियर के दारागंज स्थित मकान पर भी लोकायुक्त की टीम ने छापा मारा। कार्रवाई के दौरान यह बात सामने आई कि संतोष शर्मा के पास तीन कारें और कई मकान हैं। बसंत विहार स्थित दो मंजिला मकान की कीमत ही लगभग तीन करोड़ बताई जाती है। यहां से छापे के दौरान 8 लाख रुपए नगद प्राप्त हुए हैं। भारी मात्रा में सोने-चांदी के जेवर भी प्राप्त हुए हैं। नैनागढ़ रोड पर बेटे के नाम से न्यू होलेण्ड ट्रेक्टर की एजेंसी है। मुरैना में ही बैंक में एक लॉकर है जिसे खुलवाया जा रहा है।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned