Maha Corona: महाराष्ट्र में अब तक 72 की मौत, कोरोना वायरस से मुंबई में 45 मरे...

120 को भेजा गया घर ( Home ), मुंबई ( Mumbai ) में आज पांच की मौत ( Death ), राज्य ( State ) में नए मामले ( New Cases ) आए 117, मरीजों ( Patients ) का आंकडा पहुंचा 1135...

By: Rohit Tiwari

Published: 09 Apr 2020, 12:26 PM IST

मुंबई. केंद्र व राज्य सरकार के अनेक प्रयासों के बाद भी महाराष्ट्र में महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। राज्य में महामारी की चपेट में आए मरीजों की संख्या 1135 तक पहुंच गई तो वहीं मुंबई में कोरोना के 714 मरीज हैं। महाराष्ट्र में बुधवार को 117 कोरोना पॉजिटिव मिले, जिनमें 106 मुंबई के हैं। वायरस के संक्रमण से अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें मुंबई की 45 हैं तो वहीं बुधवार को मुंबई में पांच की मौत हो गई। इससे राज्य सरकार के साथ ही एशिया की सबसे बड़ी मनपा में भी चिंता बढ़ गई है। वहीं राहत की बात यह कि उपचार के बाद 120 लोगों को घर भेजा जा चुका है।

Breaking Maha Corona: हिंदुजा अस्पताल भी बीएमसी के कब्जे में, कोविद-19 का मिला मरीज...

 

नवीं मुंबई में 29 मरीज, मोबाइल क्लीनिक की सुविधा...
वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने सभी महानगरपालिकाओं को ओदश दिया है कि बगैर मास्क के अगर कोई दिखाई दिया तो उस पर केस दर्ज किया जाएगा। वहीं उन्होंने आज कोरोना वायरस से निपटने के लिए शहरों में मोबाइल क्लीनिक समेत तालुका स्तर पर रक्षक क्लीनिकों से महामारी से बचने की राह आसान होगी। पुणे में 166 लोग संक्रमित हैं तो कल्याण-डोंबिवली में 26 मरीज हैं। वहीं आज तक नवीं मुंबई में 29 मामले दर्ज हैं। वहीं कोरोना के चलते पुणे में आठ लोगों की मौत हो चुकी है। ठाणे में 24, कल्याण-डोंबिवली में 26, मीरा भायंदर में 22 मरीज हैं।

Maha Corona: महाराष्ट्र में बढ़ाया जाए लॉकडाउन का समय, इस मंत्री ने कहा ऐसा...

 

Maha Corona: महाराष्ट्र में अब तक 72 की मौत, कोरोना वायरस से मुंबई में 45 मरे...

धारावी में कोरोना पॉजिटिव हुए 10...
वहीं धारावी में 3 और नए पॉजिटिव केस मिलने से अब एशिया की सबसे बडी स्लम बस्ती में 10 संक्रमण रोगी हो गए हैं। वहीं एहतियात के तौर पर आज धारावी को पूरी तरह से बंद करने की मांग उठी और कहा गया कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पर और भी ज्यादा संकट पैदा हो सकता है। साथ ही वायरस के प्रकोप से बचने के लिए एमएमआर रीजन के ठाणे, नवी मुंबई, पनवेल, कल्याण में शाम पांच के बाद दुकानें बंद रखने की सख्त हिदायद दी गई है।

Maha Corona: लॉक डाउन के बाद भी फीस भुगतान के भेजे जा रहे निर्देश...

 

Maha Corona: महाराष्ट्र में अब तक 72 की मौत, कोरोना वायरस से मुंबई में 45 मरे...

पुणे में तीन और जगह बढाया गया कर्फ्र्यू...
इसी बीच नागपुर में आज तब्लीकी जमात से लौटे आठ लोगों पर मामला दर्ज किया गया है तो वहीं बीड में पहला कोविड-19 का पॉजिटिव केस मिलने से स्थानीय लोग चिंतित हैं। वहीं अकोला में एक और नया केस मिलने से अब वहां सकारात्मक केस 2 हो गए हैं, जबकि बुलढाणा में भी आज एक नया पॉजिटिव केस मिलने से आंकडा 12 पहुंच गया है। वहीं बढते संक्रमण के चलते पुणे में बुधवार को तीन और जगह कर्फ्र्यू लगा दिया गया है, जिले में अब कुल आठ स्थानों कर्फ्र्यू जैसा माहौल है।

Breaking Maha Corona: मुंबई में 6 की मौत, राज्य में अब तक 1018 पॉजिटिव केस, कुल 64 मौत

 

Maha Corona: महाराष्ट्र में अब तक 72 की मौत, कोरोना वायरस से मुंबई में 45 मरे...

पवई में पांच केस, बनाए जा रहे कृत्रिम स्वांस यंत्र...
वहीं पवई के चैतन्य नगर, रमाबाई नगर, गोखले नगर इलाके में आज दो नए पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है, अब यहां वायरस के संक्रमितों की संख्या 5 हो गई है। देश भर में बढ रही वेंटिलेटर की कमी के बीच औरंगाबाद में वेंटिलेटर बनाने का काम शुरू हो गया है। इसके साथ ही कोरोना वायरस के बढने मामलों को ध्यान में रखते हुए कृत्रिम स्वांस यंत्रों का निर्माण भी किया जा रहा है। मुंबई की धारावी में जहां वैभव सोसाइटी समेत आसपास के इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

Maha Corona: इस हॉट और सेक्सी अभिनेत्री को भी कोरोना!, एक दिन पहले ही बहन भी पाई गई पॉजिटिव...

 

Maha Corona: महाराष्ट्र में अब तक 72 की मौत, कोरोना वायरस से मुंबई में 45 मरे...

ब्रीच कैंडी में पॉजिटिव केस, सांताकूज में फंसे तेलंगाना के मजदूर...
मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भी बुधवार को एक सफाईकर्मी में कोविड-19 के पॉजिटिव लक्षण मिले हैं। इसके चलते अब अस्पताल प्रशासन की ओर से अस्पताल के सभी कर्मचारियों की जांच की जाएगी, जबकि अस्पताल को सैनिटाइज करना शुरू कर दिया गया है। इसके विपरीत सांताक्रूज इलाके में कई तेलंगाना के मजदूरों के फंसे होने की भी खबर है।

Maha Corona: स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र से की पीपीई किट समेत मास्क की मांग, तीसरे स्टेज के मुहाने पर महामारी

 

Maha Corona: महाराष्ट्र में अब तक 72 की मौत, कोरोना वायरस से मुंबई में 45 मरे...

फिल्म मेकर करीम मोरानी भी पॉजिटिव...
इसके विपरीत दोनों बेटियों जोया मोरानी और शाजा मोरानी के बाद बुधवार को फिल्म मेकर करीम मोरानी में भी कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण की पुष्टि हो गई है। इससे जहां पॉश इलाके जुहू के स्थानीय लोगों की चिंता बढ गई है, तो वहीं संबंधित इमारत समेत आसपास के इलाकों में सैनिटाइजेशन शुरू है। साथ ही मोरानी की बिल्डिंग के करीब में ही स्थित स्कूल समेत बॉलीवुड के कई नामचीन हस्तियों के बीच इस मामले को लेकर उुहापोह की स्थितियां नजर आ रही हैं।

Maha Corona: महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 52 मौतें, 800 के पार पहुंचे मरीज!

Corona virus corona virus in india
Show More
Rohit Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned