भाकियू ने कहा हर चीनी मिल में किसानों के लिए बनाए जाएं आईसोलेशन सेंटर

भाकियू BKU ने प्रत्येक चीनी मिल में किसानाें के लिए आईसोलेशन सेंटर बनाए जाने की मांग की है। किसानाें की इस मांग के बाद से चीनी मिल मालिकों पर दबाव बढ़ने लगा है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुजफ्फरनगर Muzaffarnagar भारतीय किसान यूनियन BKU की मांग से शुगर मिल suger mill मालिकों में बैचेनी बढ़ गई है। भाकियू ने मांग की है कि चीनी मिलों में किसानों और ग्रामीणों के लिए आईसाेलेशन सेंटर isolation ward बनाए जाएं। भाकियू BKU ने अपने स्तर करते हुए सिसौली के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ऑक्सीजन oxygen युक्त 6 बेड की व्यवस्था कराई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण से अभी तक जूझ रहे हैं लोग, अब म्यूकोर माइसिस का अटैक

इसके बाद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने जनपद के आठ शुगर मिलों में एक सरकारी को छोड़कर बाकी सात शुगर मिलों के प्रतिनिधियों को एक पत्र लिखकर अवगत कराते हुए कहा है कि देहात क्षेत्र में सुविधाओं की कमी के चलते लोगों की कोरोना से मौत हो रही है जिस वजह से सभी शुगर मिलों को शुगर मिल कैंपस में 100 - 100 बैड के हॉस्पिटल की सुविधा करानी चाहिए। पत्र में साफ-साफ लिखा गया कि यह सुविधा सीएसआर फंड से की जानी चाहिए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा के बाद भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग शुगर मिल में जाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष की इस घोषणा से अवगत कराते हुए एक एक पत्र शुगर मिलों के प्रतिनिधियों को सौंपा है और कोरोना की इस महामारी में ग्रामीण क्षेत्र के किसानों और मजदूरों की जान बचाने के लिए सहभागिता निभाने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: कार सवार बदमाशों ने तमंचे के बल पर ऑक्सीजन सिलेंडर लूटा, मरीज की माैत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के पत्र के बाद डीएसएम शुगर मिल मंसूरपुर ने गुरुवार को स्वास्थ्य केंद्र खतौली का निरीक्षण किया। खतौली विधायक विक्रम सिंह सैनी उप जिला अधिकारी की मौजूदगी में 5 ऑक्सीजन सिलेंडर और 5 ऑक्सीजन कंसेंटेटर दिए हैं हालांकि शुगर मिल के इस कदम पर भाजपा विधायक विक्रम सिंह सैनी ने अपनी ही पीठ थपथपाई है जिसमें उन्होंने कहा कि हमने ही शुगर मिलों को यह सलाह दी थी मगर सच्चाई सभी जनपद वासी जानते हैं शुगर मिल के वाइस प्रेसिडेंट अरविंद दीक्षित का कहना है कि उनकी ओक से ग्रामीण क्षेत्रों में किसान और मजदूरों की मदद के लिए सीएससी खतौली को 5 ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन कंसेंटेटर दिए हैं। आगे भी इस तरह की और मदद करने को तैयार है।

यह भी पढ़ें: कोरोना की वजह से युवाओं का भविष्य हुआ चौपट, अब तक ये पांच प्रमुख परीक्षाएं स्थगित
यह भी पढ़ें: मंत्री के सामने टूटा जनप्रतिनिधियों के सब्र का बांध, बोले- अधिकारी नहीं उठाते फोन
यह भी पढ़ें: कोरोना काल में पुलिस अधिकारी बन गए डॉक्टर, अब तक कई पुलिसकर्मियों का कर चुके इलाज

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned