scriptएटीएम से कैश गायब होने के पीछे यह है बड़ी वजह | Congress And BSP Leader Tell The Main Reason Behind No Cash In Atm | Patrika News

एटीएम से कैश गायब होने के पीछे यह है बड़ी वजह

locationनोएडाPublished: Apr 18, 2018 09:32:10 am

Submitted by:

sharad asthana

मुरादाबाद में 80 फीसदी एटीएम खाली हैं या खराब पड़े हैं, बसपा और कांग्रेसी नेता ने साधा निशाना

atm
मुरादाबाद। बीते दो सप्ताह से अधिक समय से एकाएक बैंकों के एटीएम में कैश की किल्लत बढती गई। इस ओर किसी का ध्यान नहीं दिया गया। जब एक-एक कर उत्‍तर प्रदेश और देश के अलग-अलग हिस्सों से एटीएम में कैश की किल्लत को लेकर आवाज आई तो हल्ला मच गया। इनमें भारतीय स्‍टेट बैंक भी शामिल है। इस पर विपक्ष ने केंद्र की भाजपा सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। विपक्ष ने फिर से अघोषित नोटबंदी से मौजूदा हालात की तुलना की है।
यह भी पढ़ें

एटीएम बने शो पीस,शहर में कैश की किल्लत से लोगों की बढीं मुश्किलें

बैंक अधिकारियों ने बताई अस्‍थाई समस्‍या

वहीं, बैंक अधिकारियों की तरफ से इसे अस्थायी समस्या बताया जा रहा है जो अचानक कैश की मांग के चलते बढ़ा है। इसे जल्द काबू करने की बात कही जा रही है, लेकिन हकीकत इससे कोसों दूर है। अकेले मुरादाबाद में 80 फीसदी एटीएम खाली हैं या खराब पड़े हैं। इससे पब्लिक के साथ ही नेताओं का सवाल उठाना लाजिमी है।
यह भी पढ़ें

अजब गजब: कभी स्टीम इंजन के साथ स्टीम रोड रोलर भी था रेलवे का साथी

सरकार को करनी चाहिए जांच

पत्रिका से बातचीत में बसपा के मंडल कोआॅर्डिनेटर रणविजय सिंह ने इसे बेहद गंभीर बताया। उन्‍होंने कहा की देश का बैंकिंग सिस्टम केंद्र सरकार के अधीन है। आज लोगों को अपना पैसा ही निकालने में दिक्कत आ रही है। निश्चित रूप से ये अचानक नहीं हुआ, इसके पीछे कोई साजिश है। सरकार को जांच कर जनता को बताना चाहिए। लोगों का बैंक से भरोसा टूट रहा है। उन्होंने कहा कि एक-एक कर सभी एटीएम में कैश नहीं होना दाल में जरूर कुछ काला है। वहीं, इस सवाल पर कि क्या नगदी आने वाले चुनावों के लिए इकट्ठी की जा रही है उन्होंने कहा कि हो सकता है। आखिर कैश जा कहां रहा है, सरकार बताए।
यह भी पढ़ें

दुल्हन ने लौटा दी बारात,वजह जानकार चौंक जाएंगे आप

इस वजह से लोग जमा कर रहे पैसा

वहीं, कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. एपी सिंह ने कहा कि इस हालात के लिए पूरी तरह केंद्र की भाजपा सरकार जिम्‍मेदार है। लोगों में डर का वातावरण घर कर गया है। लोग पहले बैंक में अपना पैसा सुरक्षित समझते थे। हालिया बैंक घोटालों ने लोगों के मन में ये बात घर कर डाली है कि उनका पैसा जरूरत पर नहीं मिल पाएगा, इसलिए लोग कैश निकालकर जमा कर रहे हैं। वहीं, उन्होंने यही बात व्यापारियों के लिए भी कही।
यह भी पढ़ें

CWG 2018: भारतीय खिलाडियों के पदक जीतने पर रेसलर संग्राम सिंह ने कही ये बात

चुनाव में हो रहा नगदी का इस्‍तेमाल

उन्‍होंने कहा कि वे भी कल को लेकर चिंतित हैं। इसलिए बड़ी संख्या में लोग कैश अपने पास रख रहे हैं। इसके साथ ही चुनाव के लिए पैसा इकट्ठे करने की बात पर उन्होंने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं है। चुनाव में नगदी का इस्तेमाल हो रहा है, इसलिए केंद्र सरकार को चाहिए कि वो सही जानकारी लोगों को दे ताकि लोगों का विश्‍वास बैंक और सरकार के सिस्टम पर वापस आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो