scriptयूपी के इस जिले में बनेगा ऐसा स्टेडियम, जहां बारिश में नहीं रुकेगा मैच | Ghaziabad International Cricket Stadium Will Start In 2020 | Patrika News

यूपी के इस जिले में बनेगा ऐसा स्टेडियम, जहां बारिश में नहीं रुकेगा मैच

locationनोएडाPublished: Apr 24, 2018 03:16:11 pm

Submitted by:

sharad asthana

इसी साल शुरू हो जाएगा स्टेडियम का निर्माण, वर्ष 2020 के अंत तक होगा पहला अंतरराष्ट्रीय मैच

cricket stadium
नोएडा। उत्तर प्रदेश को दो साल में एक और क्रिकेट स्टेडियम का तोहफा मिलेगा। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा। इसकी खासियत यह होगी कि यहां बारिश के दौरान भी मैच नहीं रुकेगा। आईपीएल कमिश्नर व यूपीसीए डायरेक्टर राजीव शुक्ला का कहना है कि इसका निर्माण गाजियाबाद में इसी साल शुरू हो जाएगा जबकि वर्ष 2020 के अंत तक यहां पहला अंतरराष्ट्रीय मैच भी होगा।
यह भी पढ़ें

UP BOARD RESULT 2018 : इस वजह से गिर सकता है

यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम

2020 तक बन जाएगा

सोमवार को आईपीएल कमिश्नर व यूपीसीए डायरेक्टर राजीव शुक्ला ने कौशांबी में आयोजित यूपीसीए एग्जिक्यूटिव कमेटी की मीटिंग के बाद प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को लेकर जो बाधाएं आ रही थीं, वे अब दूर कर ली गई हैं। 2020 तक यह बनकर तैयार हो जाएगा। उनके अनुसार, कोशिश रहेगी कि वर्ष 2020 के आखिरी तक यहां इंटरनेशनल मैच कराया जा सके।
यह भी पढ़ें

ये लोग नहीं करें बेल के जूस का सेवन, हो सकती है परेशानी

ऊपर से किया जा सकेगा कवर

उनका कहना है कि यह काफी आधुनिक तकनीक से बनाया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस स्टेडियम को ऊपर से कवर किया जा सकेगा। इससे बारिश होने पर खेल रुकेगा नहीं और दर्शकों का मजा भी किरकिरा नहीं होगा। इतना ही नहीं तेज धूप में भी इसे कवर करने की सुविधा होगी।
यह भी पढ़ें

इन कुख्यातों के नाम से खौफ खाता है वेस्ट यूपी

50 हजार दर्शकों के बैठने की होगी व्यवस्था

राजीव शुक्ला के अनुसार, इस स्टेडियम में 50 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था होगी। मतलब यह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से भी बड़ा होगा। 33.54 एकड़ में इसका निर्माण होगा। उनका कहना है कि अब बस हाईटेंशन लाइन की दिक्कत है, जो स्टेडियम के ऊपर से गुजर रही है। उन्होंने कहा कि इसे जल्द शिफ्ट कर लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: इस महीने से शुरू हो जाएगा देश के सबसे बड़े इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण

तेज गेंदबाजों को मिलेगा फायदा

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार, गाजियााद में बनने वाले इस स्टेडियम की पिच तेज गेंदबाजों को ध्यान में रखकर बनाई जाएगी। इससे तेज गेंदबाजों को काफी फायदा मिलेगा।

देखें वीडियो: पश्चिमी उत्तर प्रदेश की खबरें देखने के लिए यहां क्लिक करें
ईडन गार्डन है देश का सबसे बड़ा क्रिकेट ग्राउंड

आपको बता दें कि देश का सबसे बड़ा क्रिकेट ग्राउंड कोलकाता का ईडन गार्डन है, जिसकी क्षमता 68 हजार है। इसके बाद नंबर आता है 65 हजार दर्शकों की क्षमता वाले रायपुर इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का। तीसरे नंबर पर तेलंगाना का राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम है, जिसमें 60 हजार दर्शक बैठ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो