मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या के बाद इस शहर में होनी थी गैंगवार, इतने आधुनिक हथियार देखकर हैरान रह गई पुलिस

मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या के बाद इस शहर में होनी थी गैंगवार, इतने आधुनिक हथियार देखकर हैरान रह गई पुलिस

sharad asthana | Publish: Jul, 16 2018 11:23:23 AM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

गाजियाबाद पुलिस ने किया ऐसा काम कि मिलेगा सवा दो लाख रुपये का इनाम

नोएडा। बागपत जेल में हुई मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या के बाद पुलिस चौकस हो गई है। गाजियाबाद में रविवार को पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। ये खून का बदला खून से लेने की फिराक में थे। वहीं, एडीजी प्रशांत कुमार का कहना है क‍ि सुंदर भाटी गैंग के बदमाशों को गिरफ्तार करने वाले क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर दिनेश यादव, सिहानी गेट इंस्पेक्टर संजय पांडेय और उनकी टीम को डीजीपी की ओर से 75 हजार रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा। इसके अलावा उन्हें बदमाशों पर घोषित डेढ़ लाख की रकम भी दी जाएगी।

देखें वीडियो: खुलासा, शामली जेल में इनामी बदमाश मूछ कराता कार्बाइन से हत्या

कोर्ट में हुई थी विक्‍की त्‍यागी की हत्‍या

दरअसल, फरवरी 2015 में वेस्‍ट यूपी के कुख्‍यात बदमाश विक्‍की त्‍यागी की मुजफ्फरनगर के एडीजे कोर्ट संख्या दस में गोलियों से भूनकर हत्‍या कर दर दी गई थी। इस वारदात को बाल सुधार गृह से फरार हुए शामली के बहावड़ी निवासी किशोर ने अंजाम दिया था। इसके बाद हत्यारोपी ने कोर्ट में ही आत्मसमर्पण कर दिया था। हत्‍यारोपी वकील की वेशभूषा में सिर पर काली पगड़ी पहनकर और हाथ में फाइल लेकर कोर्ट में पहुंख था। वहां उसने कठघरे में खड़े व‍िक्‍की त्‍यागी पर गोलियां बरसा दी थीं।

देखें वीडियो: हत्याकांड के समय मुन्ना बजरंगी के साथ मौजूद रहने वाला कैदी आया सामने, बताई पूरी कहानी

ये बदमाश पकड़े गए

अब विक्की त्यागी के बेटे अर्पित ने हत्याकांड में शामिल सौरभ को मारने की प्‍लानिंग की थी। पकड़े गए बदमाश अमर, धर्मेंद्र, अर्पित त्यागी, कुलदीप और अनुज सौरभ और संदीप बली की हत्या की फिराक में थे। पुलिस के मुताबिक जल्द ही वे कचहरी में सौरभ की हत्या करने वाले थे। सौरभ इस समय डासना जेल में बंद है। इसके लिए उन्‍होंने कार्बाइन से लेकर सेमी ऑटोमेटिक तीन पिस्टल और बड़ी मात्रा में कारतूस जुटा लिए गए थे।

यह भी पढ़ें: इस कुख्‍यात पर लगा मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या का आरोप, जानिए कौन है वह

बदला लेने के लिए बने अपराधी

पुलिस के अनुसार, इंजीन‍ियरिंग की पढ़ाई करने के बावजूद इन बदमाशों ने बदला लेने के लिए अपराध की दुनिया में कदम रखा। अर्पित की तरह ही पकड़ा गया बदमाश अमर मूंछ के ताऊ के लड़के की कुलदीप ने कर हत्‍या कर दी थी। अमर भाई कही हत्‍या का बदला लेने के लिए सुंदर भाटी गैंग से जुड़ा था। अर्पित भी पिता की हत्‍या का बदला लेने के लिए सुंदर भाटी गैंग से जुड़ा था। बताया जा रहा है क‍ि अर्पित ने ही अपने पिता विक्‍की त्‍यागी की कार्रबाइन साथियों को दी थी। इसका इस्तेमाल भाजपा नेता शिवकुमार की हत्या में भी किया गया था।

यह भी पढ़ें: मुन्‍ना बजरंगी के हत्‍यारोपी सुनील राठी की मां ने इस बड़ी पार्टी के टिकट पर लड़ा था पिछला विधानसभा चुनाव

इन लोगों को गिरोह में शामिल कर रहा सुंदर भाटी

पुलिस के मुताबिक वेस्‍ट यूपी का कुख्‍या बदमाश्‍ा सुंदर भाटी ऐसे युवाओं को अपने गैंग में शामिल कर रहा है, जिनकी कोई रंजिश चल रही हो। वह पढ़े-लिखे युवाओं को अपना निशाना बना रहा है। उनको उकसाकर वह अपने गैंग में शामिल कर लेता है। इनके छुपने का इंतजाम सुंदर भाटी गैंग के गुर्गे करते हैं जबक‍ि खुद सुंदर भाटी हमीरपुर जेल में बंद है।

यह भी पढ़ें: पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हत्या, जेलर व डिप्टी जेलर समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

पंजाब के गायक की हत्‍या की थी

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया क‍ि पकड़े गए बदमाशों में शामिल हरियाणा के भदौली निवासी कुलदीप और अनुज ने इसी साल मई में पंजाब के गायक नवजोत सिंह की हत्या कर दी थी। उसकी हत्या मोहाली के पास कार लूट का विरोध करने पर की गई थी। इसके अलावा भी उन्‍होंने लूट और हत्‍या की कई वारदातों को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें: सामने आया सुनील राठी का धनंजय सिंह कनेक्‍शन, जानिए कैसे मिले दोनों

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned