Good News: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के इस कदम के बाद यह कंपनी 14 हजार लोगों को देगी नौकरी

Good News: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के इस कदम के बाद यह कंपनी 14 हजार लोगों को देगी नौकरी

sharad asthana | Publish: Sep, 08 2018 10:15:24 AM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की मौजूदगी में चीन की जानी-मानी कंपनी हायर से हुआ एमओयू साइन

नोएडा। उत्‍तर प्रदेश के लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। जल्‍द ही गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में चीनी कंपनी 14 हजार नौ‍करियां लेकर आ रही हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की मौजूदगी में शु्क्रवार को अपर मुख्य सचिव, आईटी एंड इलेक्ट्रॉनिक्स और चीन की जानी-मानी होम अप्लायंसेज और कंस्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी हायर के बीच एमओयू साइन हुआ। दावा किया जा रहा है कि कंपनी दो साल में अपनी पहली यूनिट शुरू कर देगी।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर यात्रा से इन नेताओं को किया ट्वीट तो राजनीतिक गलियारों मची सनसनी

रेफ्रीजरेटर, एयर कंडीशनर, वाशिंग मशीन और एलईडी टीवी बनाएगी कंपनी

हायर चीन की जानी-मानी कंपनी है। यह होम अप्‍लायंसेज और इलेक्‍ट्राॅनिक आइटम बनाती है। इसकी योजना ग्रेटर नोएडा में औद्योगिक पार्क बनाने की है। इसमें रेफ्रीजरेटर, एयर कंडीशनर, वाशिंग मशीन और एलईडी टीवी बनाए जाएंगे। शुक्रवार को लखनऊ में इसको लेकर हायर कंपनी के साथ एमओयू साइन किया गया। यह औद्योगिक पार्क शुरू होने के बाद युवाओं के लिए 14 हजार लोगों के लिए नौकरियों के दरवाजे खुल जाएंगे।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका, इन संगठनों को कांग्रेस ने दिया समर्थन

3069 करोड़ का करेगी निवेश

हायर अप्लायंसेज इंडिया के एमडी सॉग युजुन का कहना है क‍ि कंपनी ग्रेटर नोएडा में 123 एकड़ में औद्योगिक पार्क का निर्माण करेगी। उनके अनुसार, इसमें करीब 3069 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। इससे 14 हजार लोगों को नौ‍करियां मिलेंगी। उनका कहना है क‍ि दो साल में पहली यूनिट शुरू हो जाएगी। इसमें हर साल 20 लाख फ्रिज, 10 लाख एसी, 10 लाख वॉशिंग मशीन और 10 लाख एलईडी टीवी बनाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: मिशन 2019 के लिए भाजपा के आर्इटी सेल को अमित शाह ने दिया मंत्र, हर बूथ तक एेसे पहुंचेगी नरेंद्र मोदी की आवाज

सीएम ने कहा- सरकार के प्रयासों का परिणाम

इस दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में बड़ी संख्‍या में निवेश हो रहा है। यह सरकार के प्रयासों का परिणाम है। मुख्यमंत्री ने निवेशकों को भरोसा दिलाया कि सरकार पॉलिसी के अनुसार हरसंभव मदद करेगी। वहीं, मुख्य सचिव डॉ. अनूप चन्द्र पांडे ने कहा कि हायर के अलावा चीन की और कंपनियां सूबे में निवेश कर रही है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: अरविंद केजरीवाल की रैली में शामिल होंगे भाजपा के ये दिग्गज नेता, इस शहर में भरेंगे हुंकार

Ad Block is Banned