ATM से ऐसे चुरा लिए 1.17 करोड़ रुपये, राज खुला तो बैंक अधिकारी भी रह गए हैरान

ATM से ऐसे चुरा लिए 1.17 करोड़ रुपये, राज खुला तो बैंक अधिकारी भी रह गए हैरान

lokesh verma | Publish: Sep, 03 2018 11:12:36 AM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

एटीएम में पैसे डालने के दौरान कोड जंपिंग कर 1.17 करोड़ का गबन के दो आरोपी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार

नोएडा. एटीएम में कैश जमा करने वाले और फिर उस कैश की हेराफेरी करने वाले गैंग के दो आरोपियों को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हेराफेरी कर गायब किए गए 1 करोड़ 17 लाख रुपये में से 19 लाख 75 हजार रुपये भी बरामद किए हैं। पुलिस का दावा है कि इस हेराफेरी में और कई लोगों के शामिल होने की आशंका, जिनकी भूमिका का जांच के बाद खुलासा होगा।

एटीएम मशीन में पैसे डालने वाले कर्मचारियों ने एेसे किया 1.17 करोड़ रुपये का गबन, जानकर बैंक अधिकारी भी रह गए हैरान

पुलिस ने राजन और शंकर को नोएडा सेक्टर-24 कोतवाली की पुलिस ने करीब 1 करोड़ 17 लाख रुपये का गबन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, ये दोनों नोएडा के सेक्टर -24 के सेक्टर-11 स्थित लॉजीकैश सोल्यूशन प्राईवेट लिमटेड कपंनी में काम करते थे। बता दें कि यह कंपनी कई बैंकों के एटीएम में कैश रिफलिंग, कंपनियों के कैश का कलेक्शन कर बैंकों में जमा करने का काम करती है। कंपनी ने इलाहाबाद बैंक की शिकायत पर कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों जो कि एटीएम मशीन में कैश रिफलिंग का काम करते हैं। उन्होने एटीएम में कम पैसे डालकर 1 करोड़ 17 लाख रुपए का गबन किया है। नोएडा पुलिस का आरोप है कि ये आरोपी मशीनों में कोड जम्पिंग करके कैश की हेराफेरी करते थे।

सपना चौधरी के डांस के दौरान स्टेज पर चढ़े दो युवकों ने कर दी नोटों की बारिश, वीडियो वायरल

एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह के मुताबिक इन आरोपियों को कंपनी एटीएम में कैश डालने के लिए कोड प्रोवाइड कराती थी, लेकिन ये लोग एटीएम मशीनों में पूरा कैसा नहीं डालते थे। उसमें से दो से तीन लाख रुपये निकाल लेते थे और उस पैसे को ये लोग आपस में बांट लेते थे। पुलिस ने इनके पास से 19 लाख 75 हजार कैश बरामद किया है।

इतने दिन बैंकों की बंदी को लेकर मच गर्इ अफरातफरी, जानिए इसके पीछे क्या है वजह

पुलिस के अनुसार कंपनी ने इलाहाबाद बैंक की शिकायत पर इंटरनल ऑडिट कराया, जिसमें ये पता चला कि उसके अकाउंट में कुछ गड़बड़ हो रही है, जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि एक आरोपी अभी भी फरार है, जिसे इस पूरे खेल का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। पुलिस को उम्मीद है कि उसकी गिरफ्तारी के बाद बाद ही मामले में पूरा खुलासा हो पाएगा कि इस गैंग की मदद और कौन कर रहा था।

ATM मशीन में पैसे डालने वाले कर्मचारियों ने किया 1.17 करोड़ का गबन, देखें वीडियो-

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned