scriptUP Weather News Updates Forecast Today : आज फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में लगातार तीन दिन होगी भारी बारिश | uttar pradesh weather news updates forecast today 27-08-2021 | Patrika News

UP Weather News Updates Forecast Today : आज फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में लगातार तीन दिन होगी भारी बारिश

locationनोएडाPublished: Aug 27, 2021 09:59:22 am

Submitted by:

lokesh verma

UP Weather News Updates Forecast Today : स्काईमेट वेदर ने उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई।

Weather Updates

Weather Updates

नोएडा. UP Weather News Updates Forecast Today : उत्तर प्रदेश में मानसून (Monsoon 2021) के कमजोर पड़ने के चलते एक बार फिर उमस भरी गर्मी परेशानी का सबब बनी हुई है। अधिकतम तापमान भी 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी शुक्रवार से मौसम एक बार फिर करवट बदलेगा। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में मध्यम और भारी बारिश (Heavy Rain) की चेतावनी जारी की है।
मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम और न्यूनतम तापमान फिलहाल सामान्य से अधिक दर्ज किया जा रहा है। हवा में नमी ज्यादा होने के कारण लोगों का गर्मी से बुरा हाल है। उत्तर प्रदेश के साथ वेस्ट यूपी के कुछ जिलों में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें- UP Weather News Updates Forecast Today: यूपी में दो दिन झमाझम होगी बारिश, उम्मीद है भादो में जमकर बरसेंगे बदरा

स्काईमेट वेदर ने दी चेतावनी

स्काईमेट वेदर के अनुसार, शुक्रवार को मौसम फिर बिगड़ेगा। उत्तर प्रदेश के पूर्वी भाग में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग की मानें तो इस माह के अंत तक दिल्ली समेत इसे सटे इलाकों में बारिश हो सकती है।
इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

आज से मौसम एक बार फिर करवट लेगा। मौसम विभाग ने शाम तक बारिश की संभावना व्यक्त की है। इसके साथ ही अगले तीन दिन बारिश होने की उम्मीद है। इससे अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट के साथ लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, बरेली, बदायूं, बस्ती, महाराजगंज, श्रावास्ती, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, अंबेडकरनगर, गोरखपुर, अयोध्या और पीलीभीत में बारिश हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो