script

कांग्रेस-जेडीएस को सता रहा है डर, कर्नाटक में भाजपा इस ट्रिक से बदल सकती है सरकार

Published: May 22, 2018 12:14:18 pm

Submitted by:

Kiran Rautela

सरकार बनने के बाद भी कर्नाटक में राजनीति का ये नाटक जारी रहेगा।

bjp

कांग्रेस-जेडीएस को सता रहा है डर, कर्नाटक में भाजपा इस ट्रिक से बदल सकती है सरकार

नई दिल्ली। कर्नाटक में चुनाव का सियासी घमासान तो खत्म हो गया लेकिन लगता है अभी भी कर्नाटक के नाटक का कुछ भाग बाकी है। बता दें कि कर्नाटक में भाजपा अपना बहुमत साबित नहीं कर पाई और बुधवार को कांग्रेस-जेडीएस (जनता दल सेक्युलर ) गठबंधन की सरकार बनाने की तैयारी में है। एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे। जिसके चलते मंगलवार को मंत्रीमंडल का रूप तय करने के लिए कांग्रेस-जेडीएस विधायकों और नेताओं की बेंगलुरु में बैठक होने जा रही है।
अभी भी हारी नहीं भाजपा

हांलाकि भाजपा कर्नाटक में बहुमत परीक्षण में फेल हो गई लेकिन अभी भी भाजपा ने हार नहीं मानी है। खबर है कि भाजपा विपक्ष के विधायकों में लिंगायत और आदिवासी का खेल खेल रही है। जिसके चलते कांग्रेस-जेडीएस के अंदर खलबली मची है और अपने विधायकों को समझाने में लगे है साथ ही बराबर नजर भी बनाए हुए हैं।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस की गोद में बैठकर कुमारस्‍वामी नहीं चल पा रहे अपनी चाल, 2 डिप्‍टी सीएम पर अटकी बात

इस बात से ऐसा लगता है कि भाजपा, कांग्रेस-जेडीएस के बीच अपने डर का माहौल बराबर बनाए हुए है। ऐसा भी कयास लगाया जा रहा है कि सरकार बनने के बाद भी कर्नाटक में राजनीति का ये नाटक जारी रहेगा।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दिए संकेत

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस बात के संकेत दिए हैं कि भाजपा अभी भी कर्नाटक में कोई खेल खेल सकती है।

साथ ही विधायकों के नजरबंद पर भी तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि – विधायकों को इस तरह से नजरबंद करके खुद विधायक ही ताज्जुब में हैं। यहां तक की उन्हें जीत का जश्न भी नहीं मनाने दिया जा रहा है। आगे अमित शाह ने कहा कि अगर इन विधायकों को खुला छोड़ दिया जाए तो कांग्रेस-जेडीएस बहुमत का आंकड़ा पार नहीं कर पाएंगे।
यह भी पढ़ें

कर्नाटक सरकार की राह में बड़ा रोड़ा, SC में राज्‍यपाल के आमंत्रण को हिंदू महासभा की चुनौती

लिंगायत को बनाया जाए डिप्टी सीएम

सूत्रों की मानें तो कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री तो कांग्रेस प्रमुख जी परमेश्वरा डिप्टी सीएम बनाने पर बात चल रही है। वहीं भाजपा ने एक नई चाल चलते हुए लिंगायत को डिप्टी सीएम बनाने की मांग कर रही है।
यह भी पढ़ें

कर्नाटक हार से सबक ले ‘मिशन-2019’ में जुटी भाजपा, राज्य 25 लोकसभा सीट जीतना लक्ष्य

भाजपा के झांसे में ना आने की हिदायत

ऐसे हालातों के मद्देनजर ही कांग्रेस के कई नेता अपने विधायकों को समझाने में लगे हैं और उन्हें भाजपा के झांसे में ना आने को कह रहे हैं। कांग्रेस को ये भी डर सता रहा है कि भाजपा उनके सरकार गठन में खलल डाल सकती है और डैमेज कंट्रोल के लिए अमित शाह कोई भी चाल चल सकते हैं।
बहरहाल, देखना ये है कि कुमारस्वामी की सरकार बुधवार को किसे, कौन सा भार सौंपती है और भाजपा अब अपना कौन सा नया पत्ता फेंकेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो