Lok Sabha Update: ...जब रामदास अठावले के भाषण पर ठहाके मार कर हंसने लगे मोदी-राहुल-सोनिया

Lok Sabha Update: ...जब रामदास अठावले के भाषण पर ठहाके मार कर हंसने लगे मोदी-राहुल-सोनिया

Mohit sharma | Updated: 19 Jun 2019, 03:51:07 PM (IST) राजनीति

 

  • सत्रहवीं लोकसभा सत्र का आज तीसरा दिन
  • ओम बिड़ला को लोकसभा अध्यक्ष नियुक्त किया गया
  • बिड़ला को दस से अधिक दलों का समर्थन मिला

नई दिल्ली। सत्रहवीं लोकसभा सत्र का आज यानी बुधवार को तीसरा दिन है। कार्यवाही के दौरान राजस्थान के कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद ओम बिड़ला को लोकसभा अध्यक्ष नियुक्त किया गया। बिड़ला को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने अपना उम्मीदवार बनाया था। बिड़ला को करीब दस से अधिक दलों का समर्थन मिला है। बिड़ला सुमित्रा महाजन का स्थान लिए जो पिछली लोकसभा की अध्यक्ष थीं। लोकसभा की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

राहुल गांधी के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई, कांग्रेस ने शेयर किया वीडियो

Weather Update: उत्तर भारत में बूंदाबांदी से मौसम में ठंडक, 12 साल में पहली बार मानसून इतना लेट

बता दें कि मंगलवार को सप्रंग की बैठक में विपक्षियों पार्टियों ने ओम बिड़ला का विरोध न करने का फैसला लिया था। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ओम बिड़ला ने संकल्प लिया था कि उनके निर्वाचन क्षेत्र कोटा में कोई भूखा पेट नहीं सोएगा। इसके लिए उन्होंने प्रसादम नाम से योजना भी चलाई, जो आज भी जारी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बिड़ला जैसा संवेदनशील व्यक्तित्व जब लोकसभा अध्यक्ष पद पर बैठा है, तो वो सभी सदस्यों को अनुशासित और अनुप्रेरित करेंगे। पीएम ने उम्मीद जताई कि उनके कार्यकाल में सदन कहीं अधिक उत्तर तरीके से काम कर सकेगा।

पंजाब: सांसद बनने के बाद सनी देओल ने पहली बार किया क्षेत्र का दौरा, शेयर की फोटों

 

 

 

Lok Sabha Live Update

पाकिस्तान की सूचना के बाद हाई अलर्ट पर कश्मीर, पुलवामा में हमले की में आतंकी

इस बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के भाषण ने सदन में बैठे सदस्यों का ध्यानार्कषण किया। उन्होंने सदन में कविता सुनाई और राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई दी। अठावले ने कहा कि राहुल गांधी ने बहुत प्रयास किया, लेकिन लोकतंत्र में जनता की चलती है। उन्होंने भाषण के दौरान कुछ ऐसा भी बोला कि वहां बैठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सप्रंग अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कई नेता ठहाके लगा कर हसने लगे।

तीन तलाक के बिल पर भाजपा समर्थन नहीं करेगी जेडीयू, कांग्रेस करेगी पुरजोर विरोध

 

Lok Sabha Live Update

ममता बनर्जी ने EVM पर उठाए सवाल, बोलीं- भाजपा ने अपने हिसाब से की थी प्रोग्रामिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर राहुल गांधी को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि राहुल गांधी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं। ईश्वर उनको अच्छा स्वास्थ्य और दीर्घायु प्रदान करे। आपको बता दें कि राहुल गांधी बुधवार को 49 साल के हो गए हैं।

दिल्ली: DMRC ने भेजा मेट्रो में महिलाओं के मुफ्त सफर का प्रस्ताव, सरकार से मांगा 8 माह का समय

Lok Sabha Live Update

20 जून को सांसदों की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जून को शाम सात बजे लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसदों के साथ बैठक करेंगे। संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि सर्वदलीय बैठक काफी सकारात्मक रही। उन्होंने उम्मीद जताई कि सोमवार से शुरू हो रहा संसद में कामकाज बेहतर तरीके से होगा।

26 जुलाई तक चलेगा लोकसभा का सत्र

गौरतलब है कि लोकसभा का ये सत्र 26 जुलाई तक चलेगा। लगभग 40 दिन तक चलने वाले इस बजट सत्र में तीन तलाक जैसे कई अहम बिलों पर चर्चा होनी है। इसके साथ ही इस दौरान पूरा ध्यान आम बजट पर रहेगा। मोदी सरकार की ओर से 5 जुलाई को आम बजट पेश किया जाएगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned