रिश्तेदारों का रिएक्शन देखने युवक ने बनाया था वाट्सएप ग्रुप, रोज भेजता था अश्लील वीडियो, जब हकीकत आई सामने तो...

रिश्तेदारों का रिएक्शन देखने युवक ने बनाया था वाट्सएप ग्रुप, रोज भेजता था अश्लील वीडियो, जब हकीकत आई सामने तो...
रिश्तेदारों का रिएक्शन देखने युवक ने बनाया था वाट्सएप ग्रुप, रोज भेजता था अश्लील वीडियो

Bhupesh Tripathi | Updated: 26 Aug 2019, 09:52:13 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

मेंबरों की रिएक्शन देखता था युवक, दो माह तक गु्रप में चलता रहा सिलसिला

रायपुर। आज के इस डिजिटल युग में इंटरनेट के माध्यम से समाज जितना आगे बढ़ रहा है उतना ही बर्बादी के रह में भी धसते जा रहा है। दरअसल एक मास्टर ऑफ कंप्यूटर (एमसीए) किए युवक को ऐसी सनक चढ़ी कि वह अपने ही परिवार के सदस्यों का अश्लील वीडियो-मैसेज आदि पर रिएक्शन जानना चाहता था। उसने एक वाट्सएप गु्रप बनाया और उसमें करीबी रिश्तेदारों को भी जोड़ा। फिर ग्रुप में अश्लील सामाग्री भेजने लगा।

टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल में 102 पदों पर निकली बम्पर भर्ती, 12 वीं पास कर सकतें हैं आवेदन

यह सिलसिला करीब दो माह तक चलता रहा। बाद में रिश्तेदारों को शक हुआ और उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत की। पुलिस ने मामले की जांच की और इसके बाद आरोपी की करतूत सामने आ गई । पुलिस ने उसके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

घर में स्टूडेंट को अकेला देख पहुंच गया स्कूल का क्लर्क, करने लगा छेड़छाड़, जब रात में परिजन पहुंचे घर तो...

पुलिस के मुताबिक पुरानी बस्ती इलाके में रहने वाला 30 वर्षीय शरद अग्रवाल ने नाम बदलकर करीब तीन माह पहले एक वाट्सएप गु्रप बनाया था। इसमें उसने अपने करीबी रिश्तेदारों को मेंबर के रूप में जोड़ा। शुरुआत में तो गु्रप में ज्ञानवर्धक और धार्मिक मैसेज, वीडियो व अन्य बातें शेयर होती रही। इसके बाद उसने अश्लील वीडियो और मैसेज भेजना शुरू कर दिया।

चौकाने वाली खबर: जिस जाल को लेकर गया था मछली पकडऩे उसी में फंस कर युवक की हुई मौत

प्रारंभ में गु्रप से जुड़े लोगों ने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। पिछले 3 अगस्त से वाट्सएप ग्रुप में लगातार अश्लील चीजें भेजना शुरू कर दिया। इसके बाद गु्रप के मेंबरों ने गंभीरता दिखाई और पुरानी बस्ती थाने में इसकी शिकायत की। पुलिस के साइबर एक्सपर्ट ने मामले की जांच की।

प्यार में खाया ऐसा धोखा कि खानी पड़ सकती है जेल की हवा !

वाट्सएप गु्रप में अश्लील वीडियो भेजने वाले नंबर की जांच की गई, तो वह शरद का निकला। इसकी जानकारी होने पर रिश्तेदार दंग रह गए। युवक की इस हरकत से नाराज रिश्तेदारों ने उसके खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 507 और आईटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

Click & Read More Chhattisgarh News.

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned