scriptजनता की सुरक्षा पर सांसद के बोल – हादसे बता कर नहीं आते, पुख्ता इंतजाम कि जिम्मेदारी प्रशासन की है… | Raipur MP gave statement,security responsibility is of administration | Patrika News
रायपुर

जनता की सुरक्षा पर सांसद के बोल – हादसे बता कर नहीं आते, पुख्ता इंतजाम कि जिम्मेदारी प्रशासन की है…

Raipur News: पटाखों के ढेर पर शहर, सुरक्षा को लेकर जनता चिंतित.

रायपुरSep 25, 2019 / 11:00 pm

CG Desk

जनता की सुरक्षा पर सांसद के बोल - हादसे बता कर नहीं आते, पुख्ता इंतजाम कि जिम्मेदारी प्रशासन की है...

जनता की सुरक्षा पर सांसद के बोल – हादसे बता कर नहीं आते, पुख्ता इंतजाम कि जिम्मेदारी प्रशासन की है…

रायपुर. शहर के बाजारों और रहवासी इलाकों में पटाखों का खजाना गहरी जड़ें जमा चुका है। इसके बावजूद प्रशासन का रवैया ढुलमुल बना हुआ है। बाजारों और घनी आबादी के बीच आम जनता पर जोखिम 24 घंटे बना हुआ है। इस पर आम लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। वहीं रायपुर संसदीय क्षेत्र के दोनों सांसदों ने साफ कर दिया है कि हादसे बताकर नहीं आते। शहर के चारों दिशाओं में जिला प्रशासन को पटाखा दुकानों और स्टॉक को लेकर ठोस कदम उठाना चाहिए।

पत्नी और उसकी बहन हैं जेल में, जिलाबदर खत्म होते ही पति ने रचा ये खेल, आधी रात किया…

नवरात्रि पर्व नजदीक है, जो 29 सितंबर से प्रारंभ होने जा रहा है। 8 अक्टूबर को शहर के दो दर्जन स्थानों में दशहरा उत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। दर्जनभर स्थानों में बड़ा दशहरा उत्सव होगा, जहां पटाखों के बीच रावण, मेघनाद और कुंंभकरण के पुतले पटाखों से ही धू-धूकर जलते हुए नजर आएंगे। इस उत्सव को देखते हुए शहर के बाजार और घनी आबादी वाले क्षेत्रों में पटाखों का स्टॉक भर चुका है।

सामने आई सरकारी अस्पतालों की चौका देने वालीं सच्चाई, मरीजों के साथ हो रहा बड़ा खिलवाड़

आम लोगों की राय
आम जनता के मतों से जनप्रतिनिधि चुने हैं, उन्हें जनता की सुरक्षा की चिंता होनी चाहिए। यही नेताओं का असली चेहरा है। अफसोस,आम जनता की सुरक्षा के लिए परवाह करें। ठोस कदम उठाया जाए।
पीएस वर्मा, रायपुर
दुकानों में पटाखों के ढेर से कभी-कभी बड़ा हादसा हो सकता है। इससे आम जनता की ही जान-जोखिम है। स्टॉक भरने से पहले जांच और कार्रवाई के दौरान नेता ही नुमाइंदे बनकर सामने आते हैं। इन्हें पहचानने की जरूरत है।
राजेश पुरोहित, बंजारी रोड

दोस्त ने युवती का किया अपहरण और मामा के घर ले जाकर करने लगा छेडख़ानी, तभी…

आम जनता की परवाह नहीं करने वाले नेताओं को सबक सिखाने के लिए सबको एकजुट होना होगा। बड़ी मुसीबत बन गई हैं पटाखा दुकानें, खसाकर संकरी सड़कों में। ऐसी दुकानों को बाहर करें।
जनार्दन कुमार, संतोषी नगर
आज दो वर्षों से पटाखा दुकानों को भीड़-भाड़ वाले बाजारों से बाहर करने की सिर्फ बातें हो रही है। जैसे ही त्योहार नजदीक आता है तो अवैध रूप से दुकानों में स्टॉक भर जाता है। उस सख्ती से रोक लगे।
आरके सिंह, कृष्णानगर

स्टेशन में हाई अलर्ट, जरा सी लापरवाही पंहुचा सकती है आपको जेल
क्या कहते हैं सांसद

हादसे कभी भी बताकर नहीं आते हैं। यह गंभीर विषय है। आम जनता की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। मैं नगर निगम में प्रतिनिधि के रूप में खुद बूढ़ातालाब के पास पटाखा दुकानें लगवाई थी। जनता की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन को शहर के चारों तरफ ठोस इंतजाम सुविधाएं उपलब्ध कराना चाहए।
सुनील सोनी, सांसद रायपुर
आम जनता की सुरक्षा से बड़ा एक जनप्रतिनिधि के लिए और कुछ नहीं हो सकता है। आगजनी की कई घटनाएं हो चुकी है। ऐसी स्थिति दोबार निर्मित न हो यह जनप्रतिनिधियों समेत शासन-प्रशासन की है। मेरा मानना है कि पटाखा कारोबार शहर के बाहर व्यवस्थापित किया जाए।
छाया वर्मा, राज्यसभा सांसद, रायपुर

Click & Read More Chhattisgarh News .

Home / Raipur / जनता की सुरक्षा पर सांसद के बोल – हादसे बता कर नहीं आते, पुख्ता इंतजाम कि जिम्मेदारी प्रशासन की है…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो