Video: युवती के साथ रेप और युवाओं की पुलिस में नौकरी लगवाने वाला फर्जी दरोगा गिरफ्तार

lokesh verma | Publish: Jun, 15 2019 01:25:08 PM (IST) | Updated: Jun, 15 2019 01:25:09 PM (IST) Rampur, Rampur, Uttar Pradesh, India

खबर की खास बातें-

  • वर्दी का रोब झाड़ने वाला फर्जी दरोगा तीन साथियों के साथ गिरफ्तार
  • रामपुर जिले की शाहबाद कोतवाली क्षेत्र स्थित सेफनी चौकी का मामला
  • कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

रामपुर . पुलिस ने एक फर्जी दरोगा और उसकी टीम के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। आरोपी फर्जी दरोगा और उसकी टीम पर आरोप है कि उन्होंने कोतवाली शाहबाद इलाके के युवाओं को पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर लोगों से लाखों रुपयों की रकम ठगी है। इतना ही नहीं फर्जी दरोगा ने एक युवती को शादी का झांसा देकर रेप भी किया है। पुलिस ने फर्जी दरोगा और उसकी टीम को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया। जहां से कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें- बसपा नेता हत्याकांड में बड़ा खुलासा, पिता-पुत्र ने योजना बनाकर इसलिए उतारा मौत के घाट, देखें वीडियो

अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि फर्जी दरोगा ने कोतवाली शाहबाद क्षेत्र की रिपोर्टिंग चौकी सेफनी में एक बुजुर्ग व्यक्ति को बताया कि मैं यूपी पुलिस में दरोगा हूं। मेरी शादी नहीं हुई है। इस पर बुजुर्ग ने दरोगा को अपनी बेटी दिखाई और कहा कि मैं इससे आपकी शादी करा दूंगा। यह सुनते ही दरोगा खुश हो गया। इसके बाद उसका बुजुर्ग के परिवार में आना-जाना शुरू हो गया। आरोप है कि इस दौरान फर्जी दरोगा ने बुजुर्ग की बेटी का रेप भी किया। इतना ही नहीं मेल-मिलाप बढऩे पर आरोपी ने परिवार के सदस्यों को भी पुलिस में लगवाने के नाम पर लाखों रुपए ऐंठे और युवकों को मैदान में ले जाकर ट्रेनिंग देने लगा।

यह भी पढ़ें- दस साल की बच्ची से डांस टीचर ने की गंदी हरकत तो मासूम ने खुद को इस तरह बचाया

rampur

इसी बीच एक दिन आरोपी दरोगा अपने कथित ससुर, जिनकी बेटी से शादी होने वाली थी। उनके यहां पहुंचा और कहा कि मेरा आईपीएस में नंबर आ गया है, अब मैं एसपी बनने वाला हूं। इसके लिए मुझे कुछ पैसा चाहिए। यह बात सुनकर बुजुर्ग को कुछ शक हुआ और वह सीधे पुलिस चौकी सेफनी पहुंच गया। जहां उसे दरोगा की असलियत पता चल गई। इसके बाद बुजुर्ग ने आरोपी दरोगा के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए तहरीर दी। बुजुर्ग की तहरीर पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी फर्जी दरोगा और उसकी टीम के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से पुलिस की वर्दी और 2 वॉकी-टॉकी बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें- आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने साथियों के साथ बैठे वकील को गोली मारकर हुए फरार

rampur

अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि सूचना के आधार पर नकली दारोगा बनकर ठगी करने वाले दिनेश पुत्र जगदीश निवासी ग्राम मंसूरपुर थाना असमौली जनपद सम्भल तथा उसके 03 साथियों को वैगनआर गाड़ी के साथ रामगंगा नदी के पुल से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपी दिनेश ने थाना शाहबाद क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति की लड़की को शादी का झांसा देकर बलात्कार करने व उसके परिवार वालों के अलावा दो अन्य लोगों की पुलिस में नौकरी लगाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। दिनेश के अलावा सलमान पुत्र इरशाद, मोईन पुत्र निजामुद्दीन और जिया उल हक पुत्र मोहम्मद अनवार निवासी मुरादाबाद को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned