scriptस्कूल में बाल संवारने पर 8वीं की छात्रा को दी एेसी खौफनाक सजा, यह देख कांप जाएगी रूह, देखें वीडियो- | school girl was combing her hair then brutally beaten by angry warden | Patrika News

स्कूल में बाल संवारने पर 8वीं की छात्रा को दी एेसी खौफनाक सजा, यह देख कांप जाएगी रूह, देखें वीडियो-

locationरामपुरPublished: Mar 16, 2019 02:39:01 pm

Submitted by:

lokesh verma

– रामपुर में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की वॉर्डन ने बालों में कंघी करने पर छात्रा को डंडे से पीटा- वाॅर्डन की पिटार्इ से टूटा छात्रा का हाथ तो परिजनों को भी नहीं दी सूचना

rampur

स्कूल में बाल संवारने पर 8वीं की छात्रा को दी एेसी खौफनाक सजा, यह देख कांप जाएगी रूह, देखें वीडियो-

रामपुर. मिलक तहसील के कस्तूरबा विद्यालय की एक वॉर्डन द्वारा छात्रा को मामूली बात पर डंडे से पिटार्इ करने का मामला सामने आया है। छात्रा ने बताया कि वह बालों में कंघी कर रही थी। इसी बात को लेकर उसे जमकर पीटा गया। इस पिटार्इ से छात्रा के हाथ की हड्डी भी टूट गर्इ। वहीं वाॅर्डन ने डर से छात्रा के परिजनों को भी सूचना नहीं दी आैर खुद ही इलाज कराने लगी। जब ये बात परिजनों को पता चली तो उन्होंने वाॅर्डन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करार्इ। इस मामले की शिकायत जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी से भी की गर्इ है।
यह भी पढ़ें

चेन्नई एक्सप्रेस में हथियारबंद बदमाशों का धावा, ट्रेन के 3 कोचों में की यात्रियों से लूटपाट

दरअसल, ये मामला मिलक कोतवाली क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का है। जहां 16 फरवरी को विद्यालय की वाॅर्डन योगिता चौहान ने कक्षा आठ में पड़ने वाली एक छात्रा की सिर्फ इसलिए बेरहमी से पिटाई कर दी, क्योंकि वह अपने बाल काढ़ रही थी। इस पिटार्इ से छात्रा के हाथ की हड्डी टूट गर्इ। इसके बाद वाॅर्डन कार्रवार्इ के डर से यह बात छात्रा के परिजनों को भी नहीं बतार्इ आैर खुद ही छात्रा के हाथ का इलाज करवाना शुरू कर दिया। करीब 12 दिन पहले जब छात्रा के पिता उससे मिलने हाॅस्टल पहुंचे तो उन्हें घटना का पता चला। यह सुनते ही वे बड़ी मुश्किल से बेटी को विद्यालय से निकालकर पुलिस के पास पहुंचे। छात्रा के पिता ने पुलिस को शिकायत देते हुए आरोपी वाॅर्डन के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है। इसके अलावा उन्होंने एक शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी को भी दी है। पिता का कहना है कि उनकी बेटी काफी डरी हुर्इ है। इसलिए स्कूल भी नहीं जा रही है। वहीं उसका हाथ अभी भी काम नहीं कर पा रहा है।
यह भी पढ़ें

लोक सभा की इस हाॅट सीट पर होगा महासंग्राम, जया प्रदा आैर आजम खान होंगे आमने-सामने

इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि प्रकरण की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया है। जांच पूरी होते ही आरोपी वाॅर्डन के खिलाफ उचित कार्रवार्इ की जाएगी। वहीं एडिशनल एसपी अरुण कुमार ने बताया कि छात्रा अपने पिता के साथ कोतवाली मिलक आर्इ थी। जहां उन्होंने एक लिखित तहरीर में कस्तूरबा विद्यालय की वाॅर्डन पर डंडे से पिटाई का आरोप लगाया है। मामले में एनसीआर लेकर जांच की जा रही है। जांच के बाद भी अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो