scriptKala dhaga saturday upaye – शनिवार को यहां बांधे काला धागा, दुनिया करेगी सलाम | Black thread measures : do it on Saturday the world will salute | Patrika News

Kala dhaga saturday upaye – शनिवार को यहां बांधे काला धागा, दुनिया करेगी सलाम

locationरतलामPublished: Aug 08, 2019 12:51:46 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

Black thread (काला धागा) tie on Saturday, the world will salute – शनिवार को यहां बांधे काला धागा, दुनिया करेगी सलाम

Black thread

Black thread measures : do it on Saturday the world will salute

रतलाम। इन दिनों काले धागे को हाथ या पेर पर बांधने का बड़ा फैशन चल निकला है। इस बात की जानकारी किसी को नहीं है कि शरीर में अलग-अलग जगह काला धागा बांधने से अलग-अलग फल मिलता है। इतना ही नहीं, काला धागा ( black thread ) किस दिन बांधना चाहिए इस बात की जानकारी भी कम लागों को रहती है। जबकि देवों के देव महादेव ( MAHADEV ) के प्रिय शिष्य शनिदेव ( SHANIDEV ) का काले धागे से गहरा संबंध है। ये बात रतलाम ( Ratlam ) राज परिवार के पूर्व ज्योतिषी ( Astrologer ) अभिषेक जोशी ने कही। वे भक्तों को नक्षत्रलोक में शनिवार को शरीर में बांधे जाने वाले काले धागे का महत्व बता रहे थे।
यह भी पढे़ं -मध्यप्रदेश में चार अगस्त के बाद फिर होगी झमाझम बारिश

Black thread
ज्योतिषी अभिषेक जोशी ने कहा कि महादेव के प्रिय शिष्य व न्याय के देवता शनिदेव को प्रकृति में न्यायाधीश माना गया है। वे लोग जो शनि, राहु श केतु सहित मंगल से परेशान है, उनको कुछ टोटके करने चाहिए। इससे वे शांति के साथ रह पाएंगे। इसके अलावा अगर कुंडली में शनिदेव परेशान करते है तो महंगे उपाय करने के बजाए केवल एक धागे से काम हो जाएगा। इसके लिए ये बेहद जरूरी है कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि काले धागे को कब व कहां बांधा जा रहा है।
यह भी पढे़ं -रक्षाबंधन के पहले मंगल बदल रहा अपनी चाल, मित्र सूर्य की राशि में जाएगा, इस तरह होगा आपकी राशि पर असर

Black thread
शनि न मित्र न दुश्मन
ज्योतिषी अभिषेक जोशी ने कहा कि लंबे समय से ज्योतिष में विभिन्न उपाय बताए जाते रहे है, लेकिन सवाल ये है कि वो परेशान व्यक्ति जिसके पास रुपए नहीं है, वो क्या करें। ऐसे में जन सामान्य को ये हमेशा याद रखना चाहिए की ज्योतिष ईश्वर प्रदत्त विद्या है। इसमे आमजन के लिए ही उपाय बताए गए है। शनि न किसी के मित्र है न किसी के दुश्मन। वे प्रकृति के आदेश अनुसार न्याय करते है।
यह भी पढे़ं -सावन में बाबा भोलेनाथ को प्रसन्न करने के आसान उपाय, एक भी कर लिया तो हो जाओगे मालामाल

Black thread
अनेक तरह से होते है शनि के उपाय

ज्योतिषी अभिषेक जोशी ने कहा कि सूर्यास्त के समय मंगलवार को शनिदेव के नाम से चमेली का तेल हनुमान जी के मंदिर में जलाए। इसके पूर्व हनुमान जी की पूजन सिंदूर, काले तिल, नीले फूल आदि से करें। ये याद रखे की अगरबत्ती के स्थान पर धुपबत्ती का प्रयोग करें। इसके बाद काले धागे को सीधे हाथ में बांधने से धन का लाभ होता है। शनिवार के दिन संध्या के समय बंदर या काले रंग के कुत्तों को तिल के लड्डू खिलाएं। इस उपाय से हनुमान जी के साथ-साथ शनिदेव भी प्रसन्न होते है। इसके बाद काले धागे को सीधे पेर में बांधने से विवाह की बाधा दूर होती है।
यह भी पढे़ं -आयकर विभाग में बदल गए नियम, नए रुल्स लागू

Black thread
गाय को खिलाए ये तो होगा लाभ
ज्योतिषी अभिषेक जोशी ने कहा कि शनिवार को दोपहर के समय काली गाय की पूजन करें। गाय को तेल लगी रोटी जरूर खिलाए। इसके अलावा बूंदी के लड्डृ या अन्य कोई मिठाई गाय को खिलाने के बाद उल्टे पेर में काला धागा बांधने से एक सप्ताह में रुके हुए काम होते है। ज्योतिषी अभिषेक जोशी ने कहा कि शनिवार सुबह बगैर स्नान किए एक कटोरी में तेल लेकर स्वयं का चेहरा देखें। इसके बाद उस तेल को किसी जरुरत वाले व्यक्ति को दान करें या मंदिर में चढ़ा दे। इसके बाद उल्टे हाथ में काला धागा बांधे। इससे शनिदेव तीन दिन में प्रसन्न होते है। इस उपाय को शनिवार से शुरू करें व 15 दिन तक करें।
यह भी पढे़ं -बुध हो रहे वक्री, इन राशि वालों को रहना होगा सावधान

Black thread
उगते सूर्य के समय हो ये उपाय
ज्योतिषी अभिषेक जोशी ने कहा कि शनिवार सुबह सूर्योदय के समय शनि मंदिर में बगैर किसी से बात किए जाए। यहां पर काला धागा की माला शनि को चढ़ाएं। इसके बाद उस माला को स्वयं धारण करें। चाहे तो इस माला को अपने दाहिने हाथ में बांधे या चाहे तो गले में धारण करें। इससे शनि का प्रकोप कम होता है। इतना ही नहीं, अगर उस माला को घर की तिजोरी में रखेंगे तो भी धन का लाभ होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो