scriptBREAKING सरकार का बड़ा निर्णय, जुलाई से कर्मचारियों के प्रमोशन पर ब्रेक | Government major decision, Break on employees promotion from July | Patrika News
रतलाम

BREAKING सरकार का बड़ा निर्णय, जुलाई से कर्मचारियों के प्रमोशन पर ब्रेक

BREAKING सरकार का बड़ा निर्णय, जुलाई से कर्मचारियों के प्रमोशन पर ब्रेक

रतलामJun 06, 2019 / 10:03 am

Ashish Pathak

hindi news

Government’s major decision, Break on employees promotion from July

रतलाम। सरकार बनने के बाद बड़ा निर्णय लेते हुए कर्मचारियों व अधिकारियों के प्रमोशन पर ब्रेक लगा दिया गया है। असल में ये ब्रेक इसलिए लगा है, क्योकि ट्रेन की रफ्तार कम है। अब आदेश जारी हो गए है कि अगर रफ्तार पर ब्रेक लगा तो उसका असर रेलवे में कर्मचारियों के साथ-साथ अधिकारियों के प्रमोशन पर भी होगा। ये आदेश जारी हो गए है व जुलाई माह से अमल में आएंगे।

यह भी पढे़ं – देखें ये VIDEOदेखें ये VIDEO 110 की स्पीड पर ट्रेन, 44 डिग्री तापमान, कोच के सभी एसी बंद, फिर हुआ ये

hindi news
रेलवे ने यात्री ट्रेनों को समय पर चलाने के लिए बड़े निर्णय को मंजूरी दे दी है। ये निर्णय एक माह में अमल में आएगा। अब जो ट्रेन बगैर कारण के लेट होगी, उसके लिए जिम्मेदार अधिकारी के प्रमोशन पर इसका असर होगा। बता दे की रेल मंडल में चित्तौडग़ढ़ रतलाम डेमू रोज ही देरी से आती है। रेलवे में लोकसभा चुनाव के पूर्व इस निर्णय को लिया था, लेकिन चुनाव के चलते इस पर अमल अब एक माह में होगा।

यह भी पढे़ं – इस ट्रेन को लेकर रेलवे का बड़ा निर्णय, यात्रियों को होगा इस तरह फायदा

hindi news
मंडल में आए आदेश
रेल मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार रेल मंत्रालय का आदेश जोन से होते हुए मंडल मुख्यालय आ गया है। इसमें इस बात का उल्लेख किया है कि एक माह का समय दिया जा रहा है। अगर कोई ट्रेन किसी खास कारण से बार-बार देरी से चलती है या नियत समय पर स्टेशन पर नहीं पहुंचती है तो इसके लिए संबंधित अधिकारी को जिम्मेदार मानते हुए कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढे़ं – अपने बॉस के दिए टारगेट को भी दे दी मात, गजब है यहां के कर्मचारी

1 जुलाई से कोई ट्रेन लेट होने पर जिम्मेदार अधिकारी का प्रमोशन रुकेगा। इस आदेश के बाद अब मंडल में रिपोर्ट तैयार हो रही है। जिस सेक्शन में ट्रेन लेट हुई है, उस बारे में जानकारी ली जाएगी। सिग्नल विभाग से लेकर इंजन चालक व गार्ड की बुक को भी देखा जाएगा की ट्रेन किस किलोमीटर के रास्ते से निकली है।

यह भी पढे़ं – पीएम मोदी सरकार की योजना पर एमपी के इस शहर में ब्रेक, कमलनाथ सरकार पर लगा ये आरोप

hindi news
हर आदेश का पालन


वरिष्ठ कार्यालय से आए हर आदेश का पालन मंडल में किया जाता है। यात्रियों से अपील है कि वे सही व उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें।

जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

hindi news

Home / Ratlam / BREAKING सरकार का बड़ा निर्णय, जुलाई से कर्मचारियों के प्रमोशन पर ब्रेक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो