scriptगुप्त नवरात्रि 2019: करें सिर्फ ये 1 कार्य, मिलेगी हर काम में सफलता | GUPT Navratri 2019 ke aasan upay | Patrika News

गुप्त नवरात्रि 2019: करें सिर्फ ये 1 कार्य, मिलेगी हर काम में सफलता

locationरतलामPublished: Jul 03, 2019 11:16:19 am

Submitted by:

Ashish Pathak

कारोबार की बाधा से लेकर नौकरी मिलने, विवाह करवाने के टोटके करें इस गुप्त नवरात्रि में।

GUPT Navratri 2019

GUPT Navratri 2019: Do these tasks only, success in every work

रतलाम। किसी ने व्यापारिक स्थान को बंधवा दिया या फिर नौकरी नहीं मिल रही। तमाम उपाय के बाद भी विवाह नहीं हो रहा या फिर पढ़ाई में सफलता नहीं मिल रही। ये वो बात है जिसको लेकर कलयुग में हर कोई परेशान है। अगर गुप्त नवरात्रि 2019 में छोटे-छोटे उपाय या टोटके कर लिए जाए तो इन रुकावट को दूर किया जा सकता है। ये बात रतलाम के प्रसिद्ध ज्योतिषी वीरेंद्र रावल ने भक्तों को कही। वे गुप्त नवरात्रि के पहले दिन इंद्रा नगर में विभिन्न समस्या के उपाय व टोटकों के बारे में बता रहे थे।
यह भी पढे़ं – ECLIPSE 2019 सूर्य व चंद्र ग्रहण 2019 के दौरान गर्भवती महिलाएं भूलकर नहीं करें ये काम

कारोबार में सफलता के लिए
कारोबार में तमाम प्रकार की मेहतन करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है। इसके लिए सबसे बेहतर उपाय है कि नौ दिन तक शाम को 9 कन्या को संभव है तो भोजन करवाए। भोजन में सफेद रंग की मिठाई या खीर अवश्य बनाए। इस भोजन को पहले माता रानी को भोग लगाए। नौ दिन बाद सफलता मिलना शुरू हो जाएगी।
यह भी पढे़ं – 16 जुलाई को गुरु पूर्णिमा के दिन पड़ेगा खग्रास चंद्र ग्रहण, राशि अनुसार जरूर करें उपाय

नौकरी के लिए करें ये उपाय
नवरात्रि में नौ वर्ष से छोटी उम्र की बेटियों को मिठाई, चॉकलेट आदि का प्रतिदिन संध्या के समय वितरण करें। इसके अलावा काले कुत्ते को दूध पिलाए। हनुमान मंदिर में दोपहर को दो लोंग गुड़ के साथ चढ़ाए। इससे नौकरी से जुड़ी समस्या या बाधा दूर हो जाएगी।
यह भी पढे़ं – सिर्फ दस रुपए कीमत का एक पौधा दूर करेगा आपके ग्रह के दोष दूर

कोर्ट में जीत के लिए

कोर्ट में जीत के लिए गुप्त नवरात्रि में मां पितांबरा के स्वरूप की पूजन करें। इसमे मां को पीले वस्त्र का दान, पीली मिठाई आदि का भोग लगाए। इसके अलावा पीले फल आदि का दान करें। ये उपाय नवरात्रि की सुबह से लेकर रात तक किए जा सकते है।
यह भी पढे़ं – Lunar Eclipse 2019: पूर्णिमा को आ रहा चंद्र ग्रहण, इन राशि वालों को रहना होगा सावधान

भय या शत्रु पर जीत के लिए
अगर आपको किसी प्रकार का भय हो या शत्रु पर जीत चाहिए तो मां कालिका के मंदिर में चुनरी से लेकर श्रृंगार का सामान दान करें। इसके अलावा रात को सोते समय राई के दाने अपने बिस्तर पर डालकर या तकिए के नीचे रखकर सोए। सुबह इन राई के दानों को बाहर फैंक दे।
यह भी पढे़ं – 15 दिन में दो ग्रहण, एक अमावस्या को तो दूसरा पूर्णिमा को, भूलकर मत करना ये 5 काम

विवाह की बाधा दूर होगी इस तरह
कन्या के विवाह में लगाातर प्रयास करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो गुप्त नवरात्रि में किए गए छोटे से उपाय से लाभ मिलता है। नौ दिन तक उमा महेश्वर के नाम से शिव शक्ति के मंदिर में लाल चुनरी के साथ 16 श्रृंगार अर्पण करें। सफलता मिलेगी। इसके लिए समय संध्या ६ बजे से ९ बजे के बीच का रखें। इसी प्रकार लड़के के विवाह में बाधा आ रहा हो तो मां का षोढ़स पूजन करवाए। पूजन में मिठाई फल जरूर रखें।

ट्रेंडिंग वीडियो