scriptरेलवे का बड़ा निर्णय : स्टेशन पर यात्रियों को बेचेगी पीकदान | INDIAN railway station news | Patrika News
रतलाम

रेलवे का बड़ा निर्णय : स्टेशन पर यात्रियों को बेचेगी पीकदान

कोविड 19 कोरोना वायरस के दौर में जल्दी ही भारतीय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को हाथ से बने हुए पीकदान से लेकर मास्क व सैनिटाइजर रेलवे स्टेशन पर मिलेंगे। इसके लिए रेल मंडल का वाणिज्य विभाग तैयारी करते हुए नागपुर की एक निजी फर्म से बातचीत कर रहा है।

रतलामJun 12, 2020 / 02:06 pm

Ashish Pathak

INDIAN railway station news

INDIAN railway station news

रतलाम. कोविड 19 कोरोना वायरस के दौर में जल्दी ही भारतीय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को हाथ से बने हुए पीकदान से लेकर मास्क व सैनिटाइजर रेलवे स्टेशन पर मिलेंगे। इसके लिए रेल मंडल का वाणिज्य विभाग तैयारी करते हुए नागपुर की एक निजी फर्म से बातचीत कर रहा है। सब कुछ ठीक रहा तो इस माह के अंत तक यह सुविधा रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध हो सकती है। पश्चिम रेलवे में पीकदान यात्रियों को बिक्री करने वाला पहला मंडल रतलाम होगा। इसके पूर्व नागपुर में इसकी शुरुआत हो चुकी है।
48 घंटो में भारी बारिश की चेतावनी, देर रात भी हुई वर्षा

Southern Railways to operate 3 trains in TamilNadu from Friday
रेलवे अक्सर ही यात्रियों की सुविधा को लेकर नया कुछ करता रहता है। इसी के अंतर्गत कोविड 19 के दौर में यात्रियों को पीकदान से लेकर मास्क सहित अन्य जरूरी सामान रेलवे स्टेशन पर मिलेगा। इसके लिए मंडल के वाणिज्य विभाग ने शुरुआती प्रस्ताव बनाया है। इस पर अंतिम मुहर लगना शेष है, लेकिन प्रस्ताव के बाद नागपुर की फर्म से शुरुआती बातचीत शुरू हो गई है।
भारतीय रेलवे ने फिर बदले ट्रेन टिकट रिजर्वेशन के नियम

railway--रेलवे रखेगा यात्री के मंजिल की पूरी जानकारी
अभियान को बढ़ावा
रेलवे के अधिकारियों के अनुसार स्वच्छता अभियान अंतर्गत पीकदान की बिक्री करने की योजना है। पश्चिम रेलवे में पीकदान यात्रियों को बिक्री करने वाला पहला मंडल रतलाम होगा। इस योजना का उद्देश्य बताते हुए एक अधिकारी ने बताया कि इस समय यहां वहां थूकने पर रोक है। इसके बाद भी पाउच संसकृति वाले यात्री रेलवे स्टेशन व ट्रेन में यात्रा के दौरान डस्टबिन में यह कार्य करते है। यह योजना उनके लिए ही है। इससे वे हाथ से बने पिकदान को अपने पास रखें व इसका उपयोग करें। हालांकि इसकी कीमत कितनी होगी व यह कब से शुरू होगा फिलहाल इस पर अंतिम मंजूरी होना शेष है, लेकिन योजना का पूरा खाका तैयार हो गया है।
इस दिन से बदलेगा आपके शहर में वेदर, होगी झमाझम बारिश

Damoh reached the first passenger train after lock down
जल्दी ही निर्णय होगा
वरिष्ठ अधिकारी यात्रियों को जेब में रखने वाले पीकदान की बिक्री करने की योजना पर काम कर रहे है। इसके लिए नागपुर की फर्म से प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है। जल्दी ही निर्णय होगा।
– जेके जयंत, वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

Home / Ratlam / रेलवे का बड़ा निर्णय : स्टेशन पर यात्रियों को बेचेगी पीकदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो