BIG BREAKING: सुमित्रा महाजन ने ट्रेन में मसाज पर जताई आपत्ति, तो रेलवे ने फैसला लिया वापस

BIG BREAKING:   सुमित्रा महाजन ने ट्रेन में मसाज पर जताई आपत्ति, तो रेलवे ने फैसला लिया वापस

Ashish Pathak | Publish: Jun, 15 2019 07:52:31 PM (IST) | Updated: Jun, 15 2019 08:30:30 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

पश्चिम रेलवे के रतलाम रेल मंडल के इंदौर से चलने वाली 39 ट्रेन में एक जुलाई से मसाज की सुविधा देने का निर्णय वापस ले लिया है। ये निर्णय रेलवे ने चौतरफा विरोध के बाद लिया है।

रतलाम। पश्चिम रेलवे के रतलाम रेल मंडल के इंदौर से चलने वाली 39 ट्रेन में एक जुलाई से मसाज की सुविधा देने का निर्णय वापस ले लिया है। ये निर्णय रेलवे ने चौतरफा विरोध के बाद लिया है। असल में यात्रियों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों ने भी रेलवे के इस निर्णय का जमकर विरोध किया था। इंदौर के सांसद शंकर लालवानी के बाद लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन भी रेलवे के इस निर्णय के विरोध में खड़ी हो गई थी।

यह भी पढे़ं -ट्रोल हो रहा DrmRatlam का ये ट्वीट, हर कोई उड़ा रहा मजाक

MASSAGE IN TRAIN

असल में पश्चिम रेलवे व डीआरएम रतलाम ने इसी माह घोषणा की थी चलती ट्रेन में यात्रियों को मसाज की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए 100 रुपए से लेकर 300 रुपए तक व्यय करना होंगे। रेलवे का दावा था कि इससे रेलवे को 20 लाख रुपए की अतिरिक्त आय होगी व 90 हजार अतिरिक्त यात्री मिलेेंगे। लेकिन जब ये निर्णय सार्वजनिक हुआ, इसके बाद से इसका विरोध शुरू हो गया।

यह भी पढे़ं -ट्रेन में अब यात्रा ही नहीं, लीजिए मसाज की सुविधा, इधर पढे़ं ट्रेन की लिस्ट

MASSAGE IN TRAIN

सबसे पहले यात्री ही बोले

जब मंडल रेल प्रबंधक आरएन सुनकर ने इसका ट्वीट किया तो सैकड़ों याात्रियों ने इसके विरोध में जवाब दिया। ये पहली बार हुआ कि मंडल के किसी ट्वीट पर 300 से अधिक कमेंट्स आए। इसमे यात्रियों ने पहले ट्रेन में बैठने की जगह दे दो, सफाई तो करवा लो आदि बोला। इतने विरोध के बाद जनप्रतिनिधि भी सामने आ गए।

यह भी पढे़ं -VIDEO सर्वोदय ट्रेन के एसी डिब्बे में गैस हुई लिकेज

इंदौर सांसद लालवानी ने इसके लिए रेलमंत्री को पत्र लिख दिया। इसके बाद लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने तो बड़ी बात बोलते हुए इसके लिए रेलमंत्री को पत्र तक लिख डाला। महाजन ने इसको भारतीय संस्कृति के खिलाफ कार्य करार दिया। इसके अलावा महाजन ने प्लेटफॉर्म पर भी मसाज पार्लर खोलने का विरोध किया। इसमे उन्होने कहा कि इससे महिलाएं असहज होगी। इस निर्णय को अब तक रेलवे मंत्रालय ने मंजूरी नहीं दी तो किस तरह लागू किया जा रहा है। महाजन व इंदौर सांसद लालवानी के इस पत्र के बाद हीे रेलवे ने अपने कदम वापस लिए।

यह भी पढे़ं -BREAKING VIDEO यात्री अपनी रक्षा स्वयं करें, क्योकि भूखे रहकर 48 घंटे तक ट्रेन चलाएंगे इंजन चालक

MASSAGE IN TRAIN

बयान जारी किया

इसके बाद पश्चिम रेलवे ने शनिवार शाम को बयान जारी किया। इसमे इस बात का उल्लेख किया कि हेड व फुट की मसाज सुविधा ट्रेन में देने के निर्णय को रेलवे वापस लेती है। यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए रेलवे दृढसंकल्पित है।

यह भी पढे़ं -LATEST VIDEO सबसे बडे़ स्टेशन पर भी जलसंकट

 

MASSAGE IN TRAIN

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned