script7 बिंदु की जांच के लिए आठ घंटे में चार कर्मचारियों के बयान दर्ज | train accident ratlam news | Patrika News
रतलाम

7 बिंदु की जांच के लिए आठ घंटे में चार कर्मचारियों के बयान दर्ज

रेलमंडल के अपयार्ड में मालगाड़ी के गुुरुवार सुबह लुढ़कने की घटना की जांच शनिवार को सुबह 9 बजे से शाम को 5 बजे तक करीब आठ घंटे तक चली।

रतलामDec 01, 2019 / 05:43 pm

Ashish Pathak

goods train

goods train

रतलाम. रेलमंडल के अपयार्ड में मालगाड़ी के गुुरुवार सुबह लुढ़कने की घटना की जांच शनिवार को सुबह 9 बजे से शाम को 5 बजे तक करीब आठ घंटे तक चली। इस दौरान छह कर्मचारियों को करीब 7 बिंदु की जांच के बयान के लिए बुलाया गया था, इनमें से चार के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। दो कर्मचारियों के बयान रविवार को दर्ज किए जाएंगे। इन सब के बीच ट्रेन के लुढ़कने से जो पोल टूटे थे, उसके चलते डीजलशेड में बिजली इंजन का रखरखाव शनिवार को भी बंद रहा, हलांकि पोल दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया गया है।
िसंबर 2019 में 8 दिन बंद रहेंगे बैंक

The goods train stopped after seeing the red flag, the officer ran
IMAGE CREDIT: patrika
सुबह हुआ यह कार्य
सुबह करीब 9 बजे बाद दुर्घटना स्थल पर पोल नंबर 1009 को लगाने के कार्य की शुरुआत हुई। इसका बेस बनाया गया है, रविवार को इसमें लाइन डालने का कार्य होगा। सोमवार शाम तक इससे बिजली चार्ज की जाएगी।
अवध एक्सपे्रस एलएचबी डिब्बों से, 128 अतिरिक्त सीट का आरक्षण में यात्रियों को मिलेगा लाभ

Two bins of the goods train, D-rail, affected Jansatabdi Express
IMAGE CREDIT: Gopal Khemuka
यह विभाग करेंगे नुकसान का आकलन
सोमवार को सिग्नल विभाग, ट्रैक विभाग, सीएनब्ल्यू विभाग, इंजीनियरिंग विभाग, टीआरडी विभाग, ट्रैक विभाग नुकसान का आकलन करना शुरू करेंगे। इन सब के बीच जो वैगन बे पटरी हुई थी, उनको सोमवार को डाउनयार्ड भेजा जाएगा। वहां पर इसका रखरखाव कार्य की शुरुआत होगी।
जयपुर हैदाराबाद जयपुर विशेष ट्रेन दिसंबर में

Goods train
IMAGE CREDIT: Patrika
इन्होंने की पूछताछ : शनिवार को दुर्घटना के मामले में सहायक विद्युत अभियंता, सहायक इंजीनियर पूर्व, सहायक मैकेनिकल इंजीनियर व सहायक परिचालन प्रबंधक ने कर्मचारियों के बयान लिए। इसके लिए ६ कर्मचारी जिसमे निलंबित स्टेशन मास्टर, पाइंट्समैन, गैंगमैन, यार्ड मास्टर, लोको पायलट, गार्ड आदि को बुलाया गया। चारों अधिकारियों ने बारी-बारी से सभी के बयान लिए। यहां तक कि क्रास एक्जामिनेशन भी हुआ। रविवार को भी बयान जारी रहेंगे। 7 बिंदु की जांच में कई बार इस सवाल को मुख्य रूप से किया गया कि मालगाड़ी को लोहे की चेन से बांधा गया था या लकड़ी के गुटखे लगाए गए थे।
SBI ने शुरू की यह बड़ी सुविधा, ग्राहकों को होगा बड़ा लाभ

Elderly woman comes under Goods train in Vellore, emerges unhurt Ambur
मामले की जांच के बाद होगा निर्णय
मामले की जांच शुरू हुई है। जांच के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है, लेकिन मैने सोमवार तक जांच पूरी करने के लिए कहा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा।
– विनीत गुप्ता, मंडल रेल प्रबंधक , रतलाम

Home / Ratlam / 7 बिंदु की जांच के लिए आठ घंटे में चार कर्मचारियों के बयान दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो