धार्मिक भावनाएं भड़काने पर Netflix की वेब सीरीज 'A Suitable Boy' से जुड़े दो लोगों पर FIR, पाकिस्तान में भी गर्माया मुद्दा

Netflix पर प्रसारित वेब सीरीज 'A Suitable Boy' में धार्मिक भावनाएं आहत करने पर रीवा में दर्ज हुई सीरीज से जुड़े दो लोगों पर FIR।

By: Faiz

Published: 23 Nov 2020, 03:33 PM IST

रीवा। वेबीसीरीज के जरिए कथित तौर पर धार्मिक भावना आहत करने का मामला देशभर के साथ साथ मध्य प्रदेश में भी काफी गर्मा रहा है। Netflix पर प्रसारित वेब सीरीज 'A Suitable Boy' के खिलाफ मध्य प्रदेश सरकार और भारतीय जनता पार्टी ने मोर्चा खोल रखा है। प्रदेश सरकार के साथ साथ अब तक बीजेपी द्वारा कई क्षेत्रों से विवादित वेब सीरीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा चुकी है। इसी कड़ी में रीवा के सिविल लाइन थाने में वेबसीरीज के प्रसारण से जुड़े दो प्रमुख लोगों पर मामला दर्ज कराया गया है।


देखें खबर से संबंधित वीडियो...

दो लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी की शिकायत पर ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स की वाइस प्रेसिडेंट कंटेंट मोनिका शेरगिल और पब्लिक पालिसीज की डायरेक्टर अंबिका खुराना आदि के खिलाफ धारा 295-1(K) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- करंट लगने के बाद युवक को डॉक्टर ने किया मृत घोषित, पोस्टमार्टम के समय हुआ जिंदा


इस फिल्मांकन पर बना विवाद

आरोप है कि, वेबसीरीज 'अ सुटेबल बॉय' के दृश्यों का फिल्मांकन महेश्वर घाट पर हुआ है। रानी अहिल्याबाई और होल्कर राजवंश द्वारा इस धार्मिक स्थल को विकसित कराया गया था। शिवभक्तों के लिए ये बड़ा तीर्थ स्थल है। यहां पर वेबसीरीज में जो फिल्मांकन हुआ है, उसमें मंदिर परिसर के नजदीक ही आपत्तिजनक दृश्य दिखाए गए हैं। साथ ही, अश्लील दृश्यों के साथ भजन की धुन भी बजाई जा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- घर से परीक्षा पेपर बेच रहा था स्कूल शिक्षक, छात्र से डीलिंग करते हुए ऑडियो वायरल


एक्शन में सरकार

रीवा में भाजयुमो नेता द्वारा मांग उठाए जाने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया। वेबसीरीज को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का भी बयान आया कि, मामला गंभीर है, अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए हैं। वहीं, प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि, ये लव जिहाद से जुड़ा मामला है, इसमें सख्त कार्रवाई होना चाहिए।

 

पढ़ें ये खास खबर- लॉकडाउन के पक्ष में नहीं शिवराज पर आज से 8 जिलों में लगेगा नाइट कर्फ्यू, समीक्षा बैठक के बाद बड़ा फैसला


पाकिस्तानी मीडिया में भी छाया मुद्दा

इस वेब सीरीज के चलते एक दिन पहले नेटफ्लिक्स के बहिष्कार की बात ट्वीटर पर ट्रेंड कर रही थी तो राष्ट्रीय स्तर पर बहस शुरू हो गई। कई राजनीतिक दलों ने इसके विरुद्ध और बचाव में सामने आए। वहीं पाकिस्तानी मीडिया में भी यह मुद्दा छाया रहा। टीवी चैनलों में इस बहस हुई तो अखबारों की सुर्खियां भी बना।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned