Mother's Day 2021 : कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच मां और ड्यूटी दोनों का फर्ज निभा रही फ्रंट लाइनर

Mothers Day 2021 दो साल के बेटे को गोद में लेकर ड्यूटी कर रही महिला कांस्टेबल, तस्वीरें सोशल मीडिया पर हो रहीं वायरल

By: lokesh verma

Published: 08 May 2021, 06:33 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सहारनपुुर. Mothers Day 2021 दुुनियाभर में मां के रिश्ते को सबसे बड़ा और अनमोल माना जाता है। क्योंकि एक मां ही होती है, जो खुद भूखी रहकर, हर दुख-दर्द सहकर भी अपने बच्चे को खुश रखती है। मदर्स-डे (Mothers Day) पर हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कोरोना (Coronavirus) महामारी के दौर में अपनी पुलिस की ड्यूटी के साथ ही मां का फर्ज भी निभा रही हैं। दोहरी भूमिका निभाने वाली इस महिला का नाम निशा है। जब भी निशा ड्यूटी पर जाती हैं तो अपने बेटे को भी साथ रखती हैं और पूूरी ईमानदारी से ड्यूटी के साथ बेटे का भी अच्छे से ख्याल रखती हैं।

यह भी पढ़ें- Happy Mothers Day 2021 : मदर्स-डे पर कुछ इस अंदाज में जताएं मां के प्रति प्यार, Mothers Day को ऐसे बनाएं स्पेशल

दरअसल, सहारनपुर के महिला थाना में तैनात महिला कांस्टेबल निशा का दो साल का बेटा है। वहीं, उनके पति भी कांंस्टेबल हैं, जो गाजियाबाद में तैनात हैं। निशा का कहना है कि बेटा अभी छोटा है। इसलिए पति के साथ नहीं रह सकता है और मैं इसे घर में अकेला भी नहीं छोड़ सकती हूं। हालांकि ड्यूटी के दौरान बेटे को कोरोना संक्रमण काल में साथ रखना ठीक नहीं है, लेकिन मजबूरी में उसे भी साथ ही रखना पड़ रहा है। निशा ने बताया कि वह अपने बेटे के साथ पूरी ईमानदारी से ड्यूटी कर रही है। उसे इससे कोई परेशानी नहीं है और रही बात कोरोना वायरस की तो वह कोविड-19 गाइडलाइन के तहत पूरी सावधानी बरतती है, ताकि वह और उसका बेटा सुरक्षित रहें।

एसडीएम ने दिए थे ड्यूटी काटने के निर्देश

बता दें कि हाल ही में यूपी पंचायत चुनाव के दौरान भी महिला कांस्टेबल निशा यूपी पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान बेटे के साथ ड्यूटी करती नजर आई थी। उस दौरान एसडीएम हिमांशु नागपाल ने जब निशा को बेटे के साथ ड्यूटी करते देखा तो संबंधित अधिकारी को महिला कांस्टेबल की ड्यूटी काटकर घर भेजने के निर्देश दिए थे। जब भी निशा बेटे के साथ ड्यूटी करती लोगों को नजर आती हैं तो हर काेई उनकी तारीफ करता है।

यह भी पढ़ें- मदर्स डे 2021 स्पेशल : जज्बे और जुनून से कोरोना महामारी को हरा रही मां

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned