अजब-गजब: कार चलाते वक्त हेलमेट नहीं लगाने पर पुलिस ने लगाया 3000 का जुर्माना

सहारनपुर पुलिस ( Saharanpur Police ) ने कार चालक पर हैलमेट नहीं लगाने के आराेपाें के में तीन हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। पुलिस की यह कार्रवाई देखकर कार स्वामी भी हैरान है।

By: shivmani tyagi

Updated: 15 Jul 2020, 09:25 PM IST

सहारनपुर ( Saharanpur news in hindi ) पुलिस कुछ भी कर सकती है ! ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि सहारनपुर पुलिस की एक कार्रवाई इस कहावत की वकालत कर रही है। आपकाे जानकर हैरान हाेगी कि सहारनपुर पुलिस ने एक कार काे ट्रूव्हीलर दर्शाकर उसके चालक पर हैलमेट नहीं लगाने का चार्ज लगा दिए

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में कथित बिल्डरों पर कार्रवाई, कई अवैध कालाेनियां जमींदोज

इसी बात काे साफ शब्दों मे कहा जाए ताे, सहारनपुर पुलिस ने चेकिंग के दाैरान एक कार चालक का हेलमेट ना लगाने पर चालान काट दिया। पुलिस ने इस कार चालक पर 3000 रुपये का जुर्माना ( traffic chalan ) लगाया है। कार स्वामी भी पुलिस की इस कार्रवाई अंजान थे लेकिन जब जुर्माना भुगतने पहुंचे तो सरकारी कागजों में अपनी खता जानकर हैरान रह गए।

यह भी पढ़ें: यहां मिनटों में काट दिए जाते हैं चोरी के लग्जरी वाहन, सांसद ने सीएम योगी से की बड़ी मांग

वजह भी थी, दरअसल कार चालक पर ट्रैफिक नियमाें काे ताेड़ने के ऐसे आराेप लगे थे जाे दुनिया की किसी भी अदालत में शायद ही सिद्द हाे पाएं। पुलिस ने इस व्यक्ति की कार काे दुपहिया वाहन दर्शाकर चालक पर हेलमेट नहीं लगाने और ड्राइविंग लाइसेंस नहीं दिखा पाने के आराेप लगाए थे। यह देख कार स्वामी भी हैरान रह गए। जब उन्हाेंने इस बारे में सवाल किया ताे काेई संताेष जनक जवाब नहीं मिल सका।

यह भी पढ़ें: Big News: भाजपा विधायक आए कोरोना की चपेट में, इलाज के लिए जा सकते हैं दिल्ली

यह मामला शहर के बड़े हाेटल व्यवसाई से जुड़ा है। दिल्ली राेड स्थित एक हाेटल व्यवसाई ने महिंद्रा की मिनी एसयूवी अपनी पत्नी के नाम से खरीदी थी। इस कार काे फतेहपुर थाना क्षेत्र के छुटमलपुर कस्बे में पुलिस ने राेक लिया और ट्रैफिक नियमाें का उल्लंघन करने के आराेपाें में कार चालक का चालान काट दिया। पुलिस की इस कार्रवाई का एसएमएस जब हाेटल व्यावसाई के फाेन पर आया तो वह हैरान रह गए। अब पुलिस इस मामले काे दबाने की काेशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें: Sachin Pilot के समर्थन में उतरा गुर्जर समाज, मुख्यमंत्री गहलोत का पुतला फूंका

इस बारे में जब हमने एसपी देहात अशाेक कुमार मीणा से बात की ताे उन्हाेंने बताया कि चालान बाइक सवार का ही किया गया है। प्रथम दृष्टया यह बात सामने आई है कि बाइक सवार ने या ताे गलत नंबर बता दिया या फिर वाहन का नंबर फीड करते हुए एक आध डिजिट बदल गई इसलिए चालान का मैसेज कार स्वामी काे चला गया है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned