scriptयात्रीगण कृपया ध्यान दें! मेगा ब्लॉक की वजह से ये ट्रेनें रहेंगी रद्द | Trains canceled due to Mega block on Ambala Delhi Railway Track | Patrika News
सहारनपुर

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! मेगा ब्लॉक की वजह से ये ट्रेनें रहेंगी रद्द

अंबाला से दिल्ली के बीच दौड़ने वाली 4 ट्रेनें रद्द, 4 के रूट किए गए डाइवर्ट

सहारनपुरMar 05, 2018 / 11:09 am

lokesh verma

Saharanpur
सहारनपुर. मंगलवार को ट्रेन से यात्रा करने की प्लान बना रहे हैं तो जान लीजिए कि मंगलवार को सहारनपुर और मुजफ्फरनगर के बीच 7 घंटे तक रेलवे ट्रैक बंद रहेगा। इस दौरान अंबाला से दिल्ली के बीच चलने वाली 4 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। जबकि 4 अन्य ट्रेनों के रूट परिवर्तित कर दिए गए हैं। यानी सहारनपुर से मुजफ्फरनगर मेरठ और दिल्ली की ओर जाने वाले सभी यात्रियों को मंगलवार को परेशानी हो सकती है। इसलिए यदि आप ट्रेन से यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं तो घर से निकलने से पहले रेलवे के पूछताछ नंबर 131 पर बात जरूर कर लें और पता कर लें कि जिस रेलगाड़ी से आप यात्रा करने जा रहे हैं। वह समय से चल रही है या नहीं या रद्द तो नहीं कर दी गई।
यह भी पढ़ें

अपनी शादी का कार्ड बांटने जा रहे BSP नेता के रिश्तेदार को भाई सहित ट्रक ने कुचला, दोनों की मौत

रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 6 मार्च को सहारनपुर और मुजफ्फरनगर के बीच 7.30 घंटे का मेगा ब्लॉक लिया गया है। बामन खेड़ी रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक में कुछ तकनीकी सुधार होना है और यही कारण है कि सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6.30 बजे तक यहां ट्रेनों का संचालन रद्द रहेगा। सिंगल ट्रैक होने की वजह से यह मेगा ब्लॉक है और इस अवधि में ना तो दिल्ली की ओर से सहारनपुर की ओर कोई ट्रेन जा पाएगी और ना ही सहारनपुर से दिल्ली की ओर कोई ट्रेन जा पाएगी।
यह भी पढ़ें

सेना में विभिन्न पदों पर भर्ती होने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

saharanpur
ये ट्रेने की गई हैं रद्द

रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मेगा ब्लॉक के चलते अंबाला दिल्ली एक्सप्रेस दिल्ली अंबाला एक्सप्रेस सहारनपुर पैसेंजर और नई दिल्ली सहारनपुर पैसेंजर को रद्द कर दिया गया है। वहीं इलाहाबाद सहारनपुर के बीच चलने वाली नौचंदी एक्सप्रेस को मेरठ से सहारनपुर के बीच पांचवें 6 मार्च को रद्द किया गया है। इसके अलावा अंबाला दिल्ली पैसेंजर को सहारनपुर और ऋषिकेश दिल्ली पैसेंजर को भी सहारनपुर में ही रद्द कर दिया गया है। यानी 6 मार्च को यह दोनों ट्रेनें सहारनपुर से आगे नहीं जाएंगी। कालका दिल्ली पैसेंजर और हजरत निजामुद्दीन सहारनपुर एक्सप्रेस को भी सहारनपुर में ही रद्द किया गया है। इसके साथ ही देहरादून बांद्रा और दिल्ली जम्मू एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 12 घंटे लेट चलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो