scriptKhatu Fair : खाटूश्यामजी मेले के लिए प्रदेशभर में चलेंगी 120 स्पेशल बसें, ट्रेनों की भी यह रहेगी व्यवस्था | Khatu Falgun Mela 2018 special roadways bus will start from 17 feb | Patrika News

Khatu Fair : खाटूश्यामजी मेले के लिए प्रदेशभर में चलेंगी 120 स्पेशल बसें, ट्रेनों की भी यह रहेगी व्यवस्था

locationसीकरPublished: Feb 14, 2018 05:04:15 pm

Submitted by:

vishwanath saini

खाटू मेले 2018 में श्रद्धालुओं के आवागमन को आसान बनाने के लिए रोडवेज प्रबंधन 300 कर्मचारियों की विशेष ड्यूटी भी लगाई है।

khatushyamji mela 2018

khatushyamji mela 2018

सीकर.

खाटूश्यामजी का फाल्गुन लक्खी मेला 2018 इस बार 17 फरवरी से शुरू हो रहा है। खाटू मेले की अवधि दस से बढ़ाकर 12 दिन कर दी गई है। मेला 28 फरवरी को सम्पन्न होगा, मगर लाखों श्रद्धालु बाबा श्याम संग फूलों की होली खेलकर जाएंगे।


खाटूश्यामजी के वार्षिक लक्खी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को आवागमन में किसी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए रोडवेज प्रबंधन ने कमर कस ली है। प्रदेशभर में रोडवेज के 11 डिपो से कुल 120 मेला स्पेशल बसों का 17 फरवरी से संचालन होगा, जो 28 फरवरी 2018 तक जारी रहेगा।

 

खाटू मेले में लगाई 300 कर्मचारियों की ड्यूटी

 

-खाटू मेला स्पेशल बसों का संचालन सीकर आगार प्रबंधन की देखरेख में होगा।
-इसके लिए 300 रोडवेज कर्मचारी और अधिकारियों मेला स्पेशल बसों के संचालन में ड्यूटी लगाई गई है।
-मेला स्पेशल बसों का संचालन विभिन्न बस स्टैण्डों से खाटूश्यामजी बस स्टैण्ड और खाटू मेला कमेटी द्वारा गठित बस स्टैण्ड के बीच होगा।
-सर्वाधिक बसों का संचालन जयपुर , सीकर, दिल्ली, चूरू और झुंझुनंू मार्ग पर होगा।
-उपरोक्त मार्गों से ही खाटू के वार्षिक मेले में सर्वाधिक श्रद्धालु पहुंचते हैं।


सर्वाधिक बसें यहां से चलेंगी


खाटू मेला 2018 स्पेशल बसें यूं तो प्रदेशभर से आएंगी, मगर सर्वाधिक बसों का संचालन भरतपुर, जयपुर, अलवर, मत्स्य नगर, वैशाली नगर, विद्याधर नगर, अजमेर , सरदारशहर, चूरू और झुंझुनूं बस डिपो से होगा।

दिल्ली से हर एक घंटे में बस

खाटूश्यामजी के वार्षिक लक्खी मेला 2018 को देखने तय किया गया है कि दिल्ली से प्रत्येक एक घंटे में बस खाटूधाम के लिए रवाना होगा। सीकर और जयपुर से 22 फरवरी तक आधा घंटे के अंतराल और 23 से प्रत्येक पांच मिनट में खाटू के लिए बस उपलब्ध रहेगी।

8. खाटूश्यामजी मंदिर का सोने का दरवाजा सोशल मीडिया में वायरल


खाटू मेला स्पेशल ट्रेनें भी चलेंगी

 

रींगस. खाटूश्यामजी के वार्षिक मेले को लेकर रेलवे चीफ इंजीनियर अनिल सिंह व एडीआरएम हरीश चंद्र मीणा ने रींगस स्टेशन का दौरा किया। रेलवे स्टेशन के निर्माण व्यवस्थाओं व अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। दोनों ही अधिकारियों ने 2 दिन में श्रद्धालुओं के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के इंतजामात करने के आदेश दिए।

एडीआरएम मीणा ने बताया कि खाटू मेले 2018 में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी। उनके लिए टिकट बुकिंग के अतिरिक्त काउंटर शुरू किए जाएंगे।

 

मेले पर अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन, छाया पानी व रोशनी की समुचित व्यवस्था की जाएगी। आपको बता दें कि जयपुर सीकर ब्रॉडगेज ट्रैक निर्माण के चलते रींगस रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्य इन दिनों जोरों पर चल रहा है।

 

निर्माण कार्य के चलते प्लेटफार्म पर वर्तमान में छाया पानी में रोशनी की उचित व्यवस्था नहीं है साथ ही प्लेटफार्म के मध्य आने जाने के लिए फुट ओवर ब्रिज भी नहीं है, जिससे मेले में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को परेशानी उठानी पड़ सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो