scriptउफनती नदी में दो बच्चियों के साथ दो महिलाएं बही | Two women with two girls drowned in a raging river | Patrika News

उफनती नदी में दो बच्चियों के साथ दो महिलाएं बही

locationसिंगरौलीPublished: Jun 12, 2021 11:05:29 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

नदी पार करते समय तेज बहाव के चलते हुआ हादसा, एक बच्ची ने तैरकर बचाई जान, दो महिलाओं का मिला शव, एक बच्ची की तलाश जारी

singrauli.jpg

सिंगरौली. जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर सरई थाना क्षेत्र के कोनी गांव में नदी पार करते समय अचानक से आए पानी के तेज बहाव में दो बच्चियों के साथ दो महिलाओं के बह गई है। इनमें एक बच्ची ने तैरकर अपनी जान बचाई है जबकि दो महिलाओं का शव बरामद हो गया है। एक की तलाश जारी है। देवसर एसडीएम विकास सिंह और सरई थाना प्रभारी संतोष तिवारी दलबल के साथ मौके पर हैं।

must see: आपत्तिजनक हालत में मिले 14 लड़के लड़कियां

देवसर एसडीएम ने बताया कि शुक्रवार की शाम करीब साढ़े 7 बजे जंगल से लकड़ी लेकर लौट रही कोनी गांव महिला उर्मिला और उसकी 5 साल की बेटी सुप्रिया, महिला अन्नू जायसवाल और 9 वर्षीय बच्ची गांव की चोनइया नदी को पार कर रही थी, तभी अचानक से नदी में बरसात का तेज बहाव के साथ पानी आ गया। बताया गया कि पानी का बहाव इतना तेज था कि वह चारों बह गई। इनमें से सुप्रिया बहने के दौरान झाड़ी में फंस गई और किनारे लग गई, जिससे वह बच गई लेकिन बाकी तीन नदी से बाहर निकलने में सफल नहीं हो पाईं।

Must see: नकली बीज मामले में पांच अधिकारी निलंबित

सुप्रिया ने घर लौटकर परिजनों को घटना की जानकारी दी तो बाकी के तीनों महिलाओं के परिवार में कोहराम मच गया। घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। देर रात मौके पर पहुंची पुलिस ने उनकी तलाश की, लेकिन पानी गुजर जाने के बाद वहां कुछ दिखाई नहीं दिया। देर रात महिलाओं की तलाश में लगी पुलिस बिना किसी नतीजे पर पहुंची वापस लौट आई और अलसुबह दलबल के साथ मौके पर फिर जा पहुंची।

Must see: MP में कोरोना के ताजा आंकड़े

एसडीएम ने बताया कि गांव के आस-पास कई पहाड़ और जंगल है। जरा सी बारिश में भी नदी में तेज बहाव के साथ पानी आता है। सुरक्षित बच्ची के हवाले से बताया कि जिस समय महिलाएं नदी पार कर रही थी, उस समय पानी कम था। बीच नदी में पहुंचने पर तेज बहाव के साथ अचानक से पानी आया और एक बच्ची व दो महिलाओं को बहा ले गया।

must see: सामान्य मरीजों को 14 जून से मिलेगा एम्स में इलाज

पुलिस ने महिलाओं के रेत में दबे होने की संभावना के मद्देनजर ग्रामीणों की मदद से तलाश शुरू कराई। सुबह करीब 8 बजे तक दो महिलाओं उर्मिला और अन्नू के शव रेत में दबे मिले। जबकि प्रियंका की तलाश जारी है। उर्मिला और अन्नू सगी बहन हैं और उनकी एक ही घर में शादी हुई है। पुलिस के मुताबिक संभवत: पानी के तेज बहाव के साथ आई रेत में अभी तक लापता बच्ची भी दब गई है। क्योंकि नदी में अब पानी बहकर आगे निकल चुका है और वर्तमान में काफी कम पानी है। फिलहाल अभी दूसरी बच्ची की तलाश की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो