बार्सिलोेना ओपनः राफेल नड़ाल ने तीन सेट के मैच में निशिकोरी को हराया

इस मैच में नडाल ने केई निशिकोरी को 6-0, 2-6, 6-2 से हरा दिया और क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

By: Mahendra Yadav

Published: 24 Apr 2021, 12:31 PM IST

बार्सिलोेना ओपन टेनिस टूर्नामेंट में राफेल नडाल ने टूर्नामेंटें के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। क्वॉर्टर फाइनल में जाने के लिए राफेल नडाल का मुकाबला जापान के केई निशिकोरी से हुआ। इस मैच में नडाल ने केई निशिकोरी को 6-0, 2-6, 6-2 से हरा दिया और क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। इस टूर्नामेंट में 11 बार के चैंपियन नडाल ने पहला सेट बड़ी ही आसानी से जीत लिया। वहीं जापान के खिलाड़ी निशिकोरी ने दूसरे सेट में कमबैक करते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

तीसरे सेट में दो बार तोड़ी सर्विस
इसके बाद तीसरे सेट में राफेल नड़ाल ने दो बार निशिकोरी की सर्विस तोड़ी और फोरहैंड विनर से दूसरे मैच प्वाइंट पर जीत हासिल की। बता दें कि नडाल ने पहले दौर में भी तीन सेट में जीत हासिल की थी। अब क्वार्टर फाइनल में नडाल का मुकाबला ब्रिटेन के कैमरन नोरी से होगा। नोरी ने डेविड गोफिन के चोट के कारण दूसरे सेट में हट जाने के बाद अंतिम आठ में जगह बनाई। वहीं अन्य मुकाबले में दूसरी वरीयता प्राप्त स्टेफनोस सिटिसिपास ने 7-5, 6-3 से अलेक्स डि मिनौर को हराया। वहीं आंद्रे रूबलेव ने 6-4, 6-7 (4), 6-4 से अल्बर्ट रामोस विनोलास को मात दी।

यह भी पढ़ें -विश्व के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जेकोविच ने जीत के साथ की सर्बिया ओपन की शुरुआत

rafael_nadal.png

पहले दौर में हराया था इलिया इवास्का को
बता दें कि बार्सिलोना ओपन के पहले दौर में राफेल नडाल ने बेलारूस के इलिया इवास्का को 3-6, 6-2, 6-4 से हराया था। हालांकि स्पेनिश खिलाड़ी ने पहले दो सेट गंवा दिए थे। पहला सेट गंवाने के बाद उन्होंने वापसी की और बेहतरीन प्रदर्षन किया। हालांकि तीसरे सेट में भी उन्हें अपनी सर्विस बचाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने दूसरे सेट को जीतकर तीसरे सेट के शुरू में ही ब्रेक प्वॉइंट हासिल किया।

यह भी पढ़ें - फ्रेंच ओपन और जिनेवा ओपन में खेलेंगे टेनिस स्टार रोजर फेडरर

फैबियो फोगनिनी अयोग्य घोषित
व्हीं पहले दौर में फैबियो फोगनिनी को कथित तौर पर अपशब्दों का इस्तेमाल करने के चलते अयोग्य घोषित किया गया। फोगनिनी का मुकाबला स्पेन के क्वालीफायर जापता मिरालेस से हो रहा था। फोगनिनी 6-0, 4-4 से पीछे चल रहे थे। इसी दौरान लाइन जज ने चेयर अंपायर को षिकायत की थी कि इटली के फोगनिनी ने अपशब्दों का उपयोग किया। हालांकि फोगनिनी का कहना है कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया। हालांकि उन्हें षिकायत के आधार पर अयोग्य घोषित कर दिया गया। इसके बाद गुस्से में फोगनिनी ने अपना रैकेट भी तोड़ दिया।

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned