Arjun के किरदार के लिए Jackie को किया गया था साइन, लुक टेस्ट में Feroz Khan को किया फाइनल

By: Shweta Dhobhal
| Published: 28 Apr 2020, 12:49 PM IST
Arjun के किरदार के लिए Jackie को किया गया था साइन, लुक टेस्ट में Feroz Khan को किया फाइनल
Feroz Khan Talk About His Arjun's Audition

  • शो महाभारत में अर्जुन के किरदार के लिए अभिनेता जैकी श्रॉफ ( Jackie Shroff ) को किया गया था साइन
  • फिरोज खान ( Feroz Khan ) का लुक टेस्ट कर उन्हें बीआर.चोपड़ा ( Director BR.Chopra ) ने किया अर्जुन के लिए फाइनल

नई दिल्ली। लॉकडाउन में दूरदूर्शन ( Doordarshan ) पर फिर से शुरू हुई 'रामायण' ( Ramayana ) और 'महाभारत' ( Mahabharat ) फिर से सुर्खियों में आ गई है। रामायण के साथ-साथ महाभारत ( Mahabharat Cast ) के सभी पात्र एक बार फिर से लाइम लाइट आ चुके हैं। सभी दर्शक पात्रों के बारें में जानना चाहते हैं। ऐसे में शो के शुरू होने से लेकर खत्म होने तक के कई किस्से सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। इसी बीच शो 'महाभारत' में अर्जुन ( Mahabharat Arjun Role ) का किरदार निभाने वाले अभिनेता फिरोज खान ( Feroz Khan ) ने हाल ही में शो से जुड़े कई दिलचस्प किस्सों के बारें में बताया।

 

mahabharat.jpg

शो महाभारत के शुरू होने से पहले सभी पात्रों का ऑडिशन लिया गया था। अर्जुन के किरदार के लिए करीबन 23 हज़ार लोग ऑडिशन देने के लिए आए थे। अर्जुन के किरदार को ढूंढने के लिए शो की टीम ने कड़ी मेहनत की। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में फिरोज खान ( Firoz Khan Interview ) ने बताया कि 'अर्जुन के किरदार को निभाने के लिए पहले अभिनेता जैकी श्रॉफ ( Jackie Shroff ) को रोल ऑफर किया गया था। लेकिन किसी कारणवश वो इस रोल का नहीं कर पाए। जिसके बाद बीआर.चोपड़ा ( BR.Chopra ) ने उन्हें फोन कर ऑफिस आने को कहा।

 

फिरोज ऑफिस पहुंचकर अर्जुन के लिए ऑडिशन दिया। जहां उन्हें ऑडिशन के दौरान मूंछे और कॉस्ट्यूम पहनने के लिए बोला गया। जिसके बाद बीआर.चोपड़ा ( Director B.R Chopra ) ने बताया कि उन्होंने फिरोज को अर्जुन के किरदार के लिए चुन लिया है। महाभारत सन् 1988 में निर्देशक बीआर.चोपड़ा द्वारा बनाई गई है। रामायण हो या फिर महाभारत इन सीरियलस की खास बात ये भी है कि सालों बाद भी टीवी पर आने वाले मैथालॉजी वाले प्रोग्राम धमाल मचा रहे हैं। आज भी इन शोज को देखने के लिए लोग घरों में टीवी के आगे प्रोग्राम के शुरू होने से पहले ही बैठ जाते हैं।