बच्ची को बचाने के लिए इस शख्स ने लगाई जान की बाजी, हर तरफ हो रही तारीफ

चीन में छोटी सी बच्ची को बचाने के लिए एक शख्स ने लगाई अपनी जान की बाजी, अब हर तरफ हो रही उसकी तारीफ

By: धीरज शर्मा

Published: 24 May 2018, 12:54 PM IST

बीजिंग। सड़क पर आपने कई दुर्घटनाएं देखी होंगी। इन दुर्घटनाओं के बाद घायल को या पीड़ित को आपने अस्पताल तक भी पहुंचाया होगा या फिर मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया होगा। लेकिन कई बार आपने देखा होगा कि राह चलते लोग मुसीबत में फंसे दूसरे लोगों को यूंही छोड़कर चले जाते हैं जैसे उन्होंने कुछ देखा ही नहीं। दरअसल भागती दौड़ती जिंदगी में हमारे पास दूसरे के लिए टाइम ही नहीं है। या कई बार हम हिम्मत नहीं दिखा पाते। लेकिन चीन में एक शख्स ने न केवल दूसरे के लिए समय निकाला बल्कि अपनी बहादुरी से तालियां भी बंटोर रहे हैं। क्या है पूरा मामला आई जानते हैं।

मुख्यमंत्री बनने के बाद कुमारस्वामी का बड़ा बयान, मोदी और अमित शाह को लेकर कही यह बात

ई-रिक्शा के आगे कूदा शख्स
मामला 19 मई का है। जब चीन के लंकाओ काउंटी में सड़क के किनारे एक बेकाबू ई-रिक्शा दौड़ रहा था। इस ई-रिक्शे पर एक बच्ची लटकी हुई थी, जिसने एक्सेलरेटर को पकड़ा हुआ था। इसी वजह से ई-रिक्शा की रफ्तार कम नहीं हो रही थी। जैसे इस घटना पर युआन शुहाओ नाम के शख्स की नजर पड़ी वो तुरंत समझ गया कि इस बच्ची की जान खतरे में है। बस फिर क्या था युआन ने आव देखा न ताव अपनी जान की परवाह किए बिना वो बच्ची को बचाने के लिए उस ई-रिक्शा के आगे कूद गया। शुहाओ की यह कोशिश कामयाब हुई और देखते ही देखते वो बच्ची ई-रिक्शा से अलग हो गई।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कोर्ट से झटका, ट्विटर पर किसी यूजर्स को नहीं कर पाएंगे ब्लॉक

वीडियो हो रहा वायरल

युआन शुहाओ ने किसी हीरो की तरह एक बच्ची की जान बचाई। यही वजह है कि अब ये शख्स हर तरफ से तारीफें बंटोर रहा है। इस घटना में हालांकि बच्ची को तो किसी तरह की चोट नहीं आई लेकिन युआन के कुछ दांत जरूर टूट गए हैं। साथ ही उन्होंने थोड़े चोट भी लगी है। लेकिन युआन की बहादुरी को अब हर कोई सलाम कर रहा है। युआन की बहादुरी का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned