नगरीय निकाय का रण : पूर्व सीएम कमलनाथ बोले- प्रदेश में 26 लाख किसानों का माफ हुआ कर्ज

प्रदेश में 26 लाख किसानों का कर्ज माफ हुआ है, सीएम शिवराज भी ये स्वीकार चुके हैं। कार्यकर्ताओं के बीच पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने संबोधन में कहीं ये बातें।

By: Faiz

Published: 16 Dec 2020, 08:15 PM IST

छिंदवाड़ा/ नगरीय निकाय एवं त्रिस्तरीय पंचायती राज चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा नगर निगम क्षेत्रऔर छिंदवाड़ा ग्रामीण क्षेत्र के पदाधिकारियों एवं क्षेत्रीय कमेटियों की संयुक्त बैठक बुधवार को कुकड़ाजगत स्थित शगुन लॉन में संपन्न हुई। बड़ी संख्या में उपस्थित कांग्रेस सदस्यों को पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ ने संबोधित किया।

 

पढ़ें ये खास खबर- कांग्रेस प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक बोले- विधायकों को महापौर का टिकट देने पर कमलनाथ से चर्चा के बाद होगा फैसला

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो...

मैने छिंदवाड़ा का नाम खराब नहीं होने दिया- कमलनाथ

सम्मेलन को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि, हमारे छिंदवाड़ा का नाम देश और प्रदेश में प्रसिद्ध है। उन्होंने कहा कि, संगठन के पुराने और नए चेहरों को देखकर अत्याधिक प्रसन्नता होती है। छिंदवाड़ा ने मुझे बल और शक्ति देकर मुख्यमंत्री बनाया और मैंने भी अपने छिंदवाड़ा का पूरा मान रखा। मुख्यमंत्री रहते हुए मैं भी खरीद फरोक्त की राजनीति कर सकता था, लेकिन मैंने छिंदवाड़ा का नाम खराब नहीं होने दिया। आज जिला सहित संपूर्ण प्रदेश इस बात पर मंथन कर रहा है, कि प्रदेश में भाजपा की सरकार जनता से चुनी गई है या नोटों से।

 

पढ़ें ये खास खबर- कृषि विधेयक को लेकर भाजपा का किसान समर्थन सम्मेलन आज, कांग्रेस बोली- प्रशासन ने अनुमति कैसे दे दी


26 लाख किसानों का कर्ज माफ हुआ, सीएम शिवराज खुद कर चुके हैं स्वीकार- कमलनाथ

कमलनाथ ने अपने संबोधन में आगे कहा कि, 15 साल के भाजपा शासनकाल में प्रदेश के अधिकारियों ने केवल भाजपा की सरकार देखी थी। हमारे कार्यकर्ताओं के हाथ में झंडा तो था, लेकिन चेहरे पर मुस्कान नहीं थी। फिर परिवर्तन हुआ और हमने अपने 15 माह की सरकार में अपने वचन निभा कर जनता के चेहरे की मुस्कान लौटाई। प्रदेश के 26 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ है, ये बात खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा में स्वीकार की है।

 

पढ़ें ये खास खबर- नगर निगम की सौगात : अब नामातंरण के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे कार्यालय के चक्कर, पोर्टल पर घर बैठे होगा सबकुछ


देश जब पीएम मोदी से जवाब मांगता है तो वो पड़ोसी देशों को बीच में ले आते हैं- कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि, प्रदेश में सबसे ज्यादा ग्रामीण सड़के छिंदवाड़ा में बनी, इससे निवेश आया, पलायन बंद हुआ, बिजली बिल 100 रुपए और कई अन्य जनहितैशी योजनाएं लागू की। मैं माफियाओं के खिलाफ लड़ा ये सच्चाई सभी के सामने है। कमलनाथ ने कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की थी कि, देश के विकास में 20 लाख करोड़ दिए, हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा, किसानों को 50 प्रतिशत उपज का मुनाफा होगा, लेकिन देश जब इन सवालों का जबाब चाहता है, तो ये पड़ोसी देशों को बीच में ले आते हैं।

 

बारिश की वजह से उतरा करंट, मवेशियों की मौत, देखें वीडियो

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned