scriptमिर्ची के पैकेट में निकली इल्लियां, मिर्च खाने से 5 लोगों की बिगड़ी तबियत, वीडियो में देखिये गुना की बड़ी खबरें | Chillies packaged out of caterpillars 5 people deteriorated see video | Patrika News

मिर्ची के पैकेट में निकली इल्लियां, मिर्च खाने से 5 लोगों की बिगड़ी तबियत, वीडियो में देखिये गुना की बड़ी खबरें

locationगुनाPublished: Dec 23, 2020 06:05:48 pm

Submitted by:

Faiz

वीडियो में देखिये गुना की बड़ी खबरें।

news

मिर्ची के पैकेट में निकली इल्लियां, मिर्च खाने से 5 लोगों की बिगड़ी तबियत, वीडियो में देखिये गुना की बड़ी खबरें

गुना/ मध्य प्रदेश के गुना में आज दोपहर तक तीन अहम मामले सामने आए। इनमें जहां एक तरफ जीएसटी विभाग की गुना-अशोकनगर टीम ने शहर के मशहूर दीपक ट्रेडर्स पर छापामारी की। वहीं, दूसरी तरफ, शहर में स्थित एक दुकान से मिर्च खरीदकर खाने में इस्तेमाल करना पांच लोगों की जान पर भारी पड़ गया। जांच में लोगों को पता चला कि, जो मिर्च पाउडर उन्होंने खाने में इस्तेमाल किया था उसमें इल्लियां थी। पड़ताल में पता चला कि, वो पैक्ड मिर्च एक ही दुकान से खरीदी गई है। इसके अलावा, रेलवे के काम करने वाली जीएसआर कंपनी के कर्मचारियों ने बुधवार को केंट पुलिस थाने का घेराव कर दिया। कर्मचारियों का आरो था कि, कंपनी ने दो माह से कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y9iap

GST चोरी की सूचना पर टीम ने दीपक ट्रेडर्स पर मारा छापा

शहर का पहला मामला उस समय सामने आया, जब जी.एस.टी विभाग की गुना-अशोकनगर टीम ने शहर के मशहूर दीपक ट्रेडर्स पर छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान टीम ने ट्रेडर्स से संबंधित जीएसटी दस्तावेजों की जांच की। दरअसल, टीम को सूचना मिली थी कि, दीपक ट्रेडर्स द्वारा बेइमानी कर जीएसटी की चोरी की जा रही है। इसपर टीम द्वारा ट्रेडर्स के आय-व्यय के सभी दस्तावेज पूरी तरह जांचकर रिपोर्ट बना ली है। हालांकि, जीएसटी टीम के निरीक्षण के दौरान इलाके के अन्य व्यापारियों में भी हड़कंप मच गया था।

वहीं, दूसरा मामला सामने आने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया। वजह ये थी कि, शहर के टेकरी रोड पर यानी एक ही इलाके के लोग अचानक फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गये। लोगों द्वारा जब इसकी जांच परख की गई, तो सभी के होश उस समय उड़ गए जब लोगों को पता लगा कि, फूड प्वायजनिंग का शिकार हुए सभी लोग इल्लियों वाली मिर्च पावडर खाने से बीमार हुए हैं। आपको बता दें कि, इन लोगों ने टेकरी रोड स्थित प्रजापति किराना स्टोर से कैशव ब्रांड का मिर्च पावडर पैकेट खरीदा था। ये गुना में ही बनने वाली मिर्च है। पैकेट को जांचा गया तो उसमें मिर्च वावडर के साथ साथ इल्लियां भी मौजूद थी और उसकी मैन्यूफेक्चरिंग डेट दिसंबर 2019 डली थी। साथ ही ये भी लिखा था कि, बनने के 9 माह तक मिर्च का इस्तेमाल किया जा सकता है। जबकि, दुकानदार इसे पूरी एक साल बाद बेच रहा था। इसपर गुस्साए लोग शिकायत लेकर CMHO कार्यालय पहुंचे।

 

पढ़ें ये खास खबर- CM शिवराज 10 हजार स्कूलों को प्राइवेट स्कूल की तर्ज पर करना चाहते हैं विकसित, जिले नहीं ले रहे इंट्रेस्ट


रेलवे में काम करने वाली प्राइवेट कंपनी के करेमचारियों ने किया थाने का घेराव

इसके अलावा तीसरा मामला उस समय सामने आया जब रेलवे का काम करने वाली प्राइवेट जी.एस.आर कंपनी के कर्मचारियों ने शहर के केंट पुलिस थाने को घेर लिया। कर्मचारियों ने कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग रखी। साथ ही वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि, कंपनी ने पिछले दो माह से किसी भी कर्मचारी को वेतन नहीं दिया है। इसपर थाना प्रभारी के आदेश पर कम्पनी के एक अधिकारी को थाने बुलाया गया, साथ ही उन्हें कर्मचारियों का वेतन जल्द से जल्द देने की हिदायत दी।

 

सिर्फ इस बात पर जान देने के लिये पानी की टंकी पर चढ़ा युवकस 1 घंटे तक चलता रहा ड्रामा, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y9d27

ट्रेंडिंग वीडियो