scriptKawardha Road Accident: तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार 2 युवकों को रौंदा, कई टुकड़ों में बंटा शव | Kawardha Road Accident: 2 bike riders died | Patrika News
कवर्धा

Kawardha Road Accident: तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार 2 युवकों को रौंदा, कई टुकड़ों में बंटा शव

कबीरधाम जिले में रोजाना सड़क दुर्घटनाएं हो रही है, जिससे किसी की मौत तो कई घायल हो रहे हैं। सड़क हादसों के कई कारण है लेकिन इसमें रुप से शराबखोरी है, जबकि हेलमेट की अनदेखी मौत का कारण बन रहा है।

कवर्धाJun 03, 2024 / 12:49 pm

Khyati Parihar

Kawardha Road Accident
Kawardha Road Accident: कबीरधाम जिले में रोजाना सड़क दुर्घटनाएं हो रही है, जिससे किसी की मौत तो कई घायल हो रहे हैं। सड़क हादसों के कई कारण है लेकिन इसमें रुप से शराबखोरी है, जबकि हेलमेट की अनदेखी मौत का कारण बन रहा है। बीती रात नेशनल हाइवे नगर पंचायत इंदौरी वे पास हुआ, जिसमें दो नक्युवक क दर्दनाक मौत हो गई।
पिपरिया थाना अंतर्गत ग्राम दशरंगपुर निवासी गजानंद पित जगनू साहू (22) और विनय कुमा पिता संतोष साहू (24) इंदौरी र्क ओर से अपने गांव जा रहे थे नेशलन हाइवे 30ए इंदौरी पेट्रोल पंप् के पास एक तेज रफ्तार बड़े वाहन ने बाइक को ठोकर मार दी है, जिसरं वह सड़क के दूसरी ओर जा गिरे बड़े वाहन की ठोकर इतनी भयावह थी कि एक युवक का पैर ही अलग हो गया। इस दर्दनाक सड़व दुर्घटना में दोनों युवक ने मौके पर है दम तोड़ दिया।
Kawardha Road Accident
वहीं जब ग्रामीणों युवकों को सड़क किनारे मृत हालत में देखा तो इसकी सूचना पिपरिय थाना पुलिस को दी। घटना क सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचे और पंचनामा कार्रवाई कर शवों क पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दूस दिन पीएम के बाद शव परिजनों कं सौंप दिया।
यह भी पढ़ें

Bilaspur Road Accident: श्रद्धालुओं से भरी पिकअप व ट्रक में हुई भीषण टक्कर, हादसे में 25 लोग घायल…20 गंभीर

Kawardha Road Accident: बावजूद सबक नहीं ले रहे वाहन चालक

लगातार सड़क दुर्घटनों के बाद भी लोग सबक नहीं लें रहे हैं। आए दिन सड़क दुर्घटना हो रही है जिससे कि परिवार उजड़ रहे हैं। किसी की गोद सूनी हो रही तो किसी की मांग ही उजड़ रही। बच्चों सिर से माता, पिता का साया उठ रहा तो कई बेसहारा हो रहे हैं। लोग सड़क दुर्घटनाओं के कारण को भलीभांति समझ रहे हैं बावजूद लापरवाही बरत रहे हैं, सावधानी नहीं। सुरक्षा का तो बिलकुल ध्यान नहीं दे रहे हैं। हेलमेट की अनिवार्यता को सख्ती से लागू करने की जरुरत है।

Road Accident: औसतन तीन दिन में एक की मौत हो रही

जिले में सड़क दुर्घटना इतनी बढ़ चुकी है कि औसतन हर तीसरे दिन एक व्यक्ति की मौत सड़क हादसे में हो रही, जबकि रोजाना तीन लोग घायल हो रहे हैं। मुख्य रुप से बाइक सवार अधिक दुर्घटना के शिकार होते हैं। हेलमेट की अनदेखी भारी पड़ती है। टक्कर या ठोकर से बाइक सवार व्यक्ति नीचे गिरता है तो सबसे पहले सिर जमीन से टकराता है। सिर पर गहरी चोट लगती है। नसें फट जाती है और अधिक मात्रा में खून बहने से मौत हो जाती है।

CG Road Accident: नशे से नाश

जहां एक ओर बाइक सवार हेलमेट की अनदेखी करते हैं तो दूसरी ओर बड़े वाहन चालक मुख्य रुप से शराब के नशे में ही होते हैं। शराब के नशे में होने के कारण वह वाहन भी तेज गति से चलाते हैं। इसी रफ्तार के कारण समय रहते वाहन नियंत्रित नहीं कर पाते और किसी को ठोकर मार देंगे या फिर खुद ही दुर्घटना के शिकार हो जाएंगे।

Hindi News/ Kawardha / Kawardha Road Accident: तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार 2 युवकों को रौंदा, कई टुकड़ों में बंटा शव

ट्रेंडिंग वीडियो